1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news cm nitish kumar big statement on corona vaccine said these people be given vaccine in the first round these people be given vaccine in the first round upl

Bihar News: Corona Vaccine पर CM नीतीश का बड़ा बयान, बोले- पहले दौर में इन्हें दी जाएगी वैक्सीन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में जितने काम करने वाले लोग हैं, मानें स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे पहले वैक्सीन दी जाएगी.
सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में जितने काम करने वाले लोग हैं, मानें स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे पहले वैक्सीन दी जाएगी.
Twitter

Bihar News: कोरोनावायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) के आपात इस्तेमाल की अनुमति मिलने के बाद देशभर में टीकाकरण को लेकर की जा रही तैयारियां तेज हो गई हैं. बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाने को लेकर राज्य में पूरी तैयारी कर ली गई है. उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन अपने देश में ही तैयार हो गई है. उसकी जरूरत जहां सबसे ज्यादा है, वहां इसका इस्तेमाल करेंगे.

उन्होंने कहा कि उसके बाद बड़े पैमाने पर पूरे देश में सभी को वैक्सीन लगाई जाएगी. नीतीश कुमार (Nitish kumar) ने कहा कि बिहार में वैक्सीन लगाने की तैयारी कर ली गई है. पत्रकारों से मुखातिब हुए सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में जितने काम करने वाले लोग हैं, मानें हेल्थकेयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 50 साल से ऊपर के लोगों को टीका प्राथमिकता पर दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि हम हम केंद्रीय दिशानिर्देश का पालन करेंगे और टीकाकरण का प्रभावी ढंग से संचालन करेंगे. कहा कि वैक्सीन को कहां और कैसे रखा जाएगा, कैसे ले जाया जाएगा, कैसे टीकाकरण होगा, इन सब के बारे में एक-एक चीज की पूरी तैयारी की गई है. हमें भरोसा है कि हम बहुत ही प्रभावी तरह से वैक्सीनेशन कार्यक्रम करेंगे.

उन्होंने कहा कि हम विश्वास दिलाना चाहते हैं कि बिहार में हम इस काम को बहुत बढ़िया तरीके से करेंगे. इंग्लैंड में एक नया स्ट्रेन आया है इसलिए हमें और भी सजग रहना होगा.

वैक्सीन पर हो रही सियासत पर प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बयान पर मुख्यमंत्री नीतीश कहा कि कोई क्या कहता है, इसमें मैं कोई दिलचस्पी नहीं रखता. जिसकी जो इच्छा है, वो बोलता रहे. अखबार में चर्चा में रहने के लिए कोई कुछ भी बोलते रहते हैं. उन्होंने कहा कि इस महामारी से सभी देश प्रभावित हैं. हमारी प्राथमिकता सभी को स्वस्थ रखना है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें