1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar matric exams social science question paper leak cm nitish kumar orders probe bihar board chairman anand kishor abk

मैट्रिक परीक्षा में सोशल साइंस का पेपर लीक? खबर से मचा हड़कंप, बोर्ड के अध्यक्ष को जांच का जिम्मा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मैट्रिक परीक्षा में सोशल साइंस का पेपर लीक?
मैट्रिक परीक्षा में सोशल साइंस का पेपर लीक?
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bihar Board Matric Exams 2021: बिहार में मैट्रिक परीक्षा जारी है. इसी बीच जमुई से पेपर लीक मामले को लेकर शुक्रवार को खूब हंगामा देखने को मिला. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पेपर लीक मामले पर सरकार से सवाल पूछे. आरोप लगाया कि बिहार में हर परीक्षा का पेपर लीक हो जाता है. दूसरी तरफ सीएम नीतीश कुमार ने पेपर लीक मामले पर सख्ती दिखाते हुए जांच के आदेश दिए हैं.

क्या रद्द हो जाएगी सोशल साइंस की परीक्षा?

सूत्रों के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार ने बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर को सोशल साइंस पेपर लीक मामले की जांच करके कार्रवाई का आदेश दिया है. ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि सोशल साइंस के पेपर रद्द करने के आदेश दिए गए हैं. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टी नहीं हो सकी है. दूसरी तरफ सीएम नीतीश कुमार ने मामले की सही से जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

वॉट्सएप पर वायरल सोशल साइंस का पेपर

दरअसल, शुक्रवार को सोशल साइंस की परीक्षा आयोजित की गई. परीक्षा आयोजित होने के पहले ही पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वॉट्सएप में सोशल साइंस के पेपर को देखकर हड़कंप मच गया. इसके बाद सियासी घमासान शुरू हो गया. मामले में विपक्षी दलों ने सरकार से सवाल किए. दूसरी तरफ सीएम नीतीश कुमार ने बोर्ड के अध्यक्ष को मामले की जांच करके कड़ा एक्शन लेने का आदेश भी दिया है. बिहार में मैट्रिक परीक्षा के सोशल साइंस का पेपर लीक होने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें