1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election 2020 bihar cm nitish kumar hits back on mahagathbandhan on state development issue in imamganj rally for jitanram manjhi in bihar chunav 2020 abk

‍Bihar Election 2020: जीतनराम मांझी के लिए CM नीतीश की इमामगंज में सभा, कहा- उनको ‘काम’ नहीं सिर्फ ‘हंगामा’ से मतलब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के सीएम नीतीश कुमार
बिहार के सीएम नीतीश कुमार
प्रभात खबर

Bihar Assemblye Election 2020 बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को इमामगंज से मैदान में उतरे हम नेता और पूर्व सीएम जीतनराम मांझी के लिए वोट मांगा. इस दौरान नीतीश कुमार ने महागठबंधन पर जमकर हमला बोला. अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा जिसको कोई काम करने की आदत नहीं है, ना ही कोई समझ है, वो कुछ भी बोलता रहता है. मेरे ऊपर बोलने से प्रचार मिलता है तो बोलो. हम लोगों की मदद करते हैं. सेवा करते हैं.

‘हमारी सरकार में वृद्धों को सम्मान’

दरअसल, इमामगंज की चुनावी सभा में सीएम नीतीश कुमार ने जिक्र किया जल, जीवन, हरियाली अभियान में पूर्व सीएम जीतनाराम मांझी ने कई सुझाव दिए हैं. अभियान के जरिए उनकी सरकार ने पौधरोपण और सोलर के क्षेत्र में काम किया. इस दौरान सीएम नीतीश ने कहा जिस वृद्ध की घर में इज्जत नहीं होती है, उनकी इज्जत सरकार करेगी. किसी भी बुजुर्ग को भटकने को मजबूर नहीं होना पड़ेगा. दावा किया उनकी सरकार हर खेत में पानी पहुंचाएगी. महिलाओं को सशक्त बनाया जाएगा.

‘गया की महिलाओं ने दिखाया रास्ता’

चुनावी सभा में सीएम नीतीश ने अपनी सरकार में किए गए कामों का भी हवाला दिया. उनके मुताबिक एनडीए की सरकार में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, सिंचाई, पेयजल समेत हर क्षेत्र में शानदार काम किया गया है. बिहार को आगे बढ़ाने में हर कोशिश की गई और नतीजा हुआ कि बिहार में प्रति व्यक्ति आमदनी में साढ़े दस प्रतिशत की सालाना वृद्धि हुई. गया की सशक्त महिलाओं पर सीएम नीतीश ने बताया कई महिलाएं निरक्षर हैं और जीविका समूहों से जुड़कर अपना और दूसरों की आय बढ़ा रही हैं.

सभा में जीतनराम मांझी का खास अंदाज

चुनावी सभा को इमामगंज से एनडीए के प्रत्याशी पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने भी संबोधित किया. अपने भाषण में जीतनराम मांझी ने खास अंदाज में अपनी बातों को रखते हुए कहा नीतीश जी के हाथ मजबूत करे ले और ई क्षेत्र के विकास के लेल फेर से एक बार नीतीशे जी के जितवाना है. ई विकासपुरुष हैं त विकास काहे नय होतय? होतय जरूर होतय इहे संकल्प है हमर और नीतीश जी के. उन्होंने आगे कहा सीएम नीतीश ने हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाने का लक्ष्य रखा है. यह जरूर पूरा होगा.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें