24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में कोरोना: भागलपुर-पूर्णिया-मुंगेर के भी लोग रहें सतर्क, आपके जिले में ऐसे चिंताजनक बन रही स्थिति..

Bihar Corona Updates: बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. 500 के करीब अब प्रदेश में सक्रिय केस हो चुके हैं. पटना में सबसे अधिक मरीज मिल रहे हैं जबकि मुंगेर भागलपुर और पूर्णिया के भी हालात अब चिंताजनक हो रहे हैं.

Bihar Corona Updates: बिहार में कोरोना के मामले अब तेजी से बढ़ रहे हैं. लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमण के 100 से अधिक मरीज रविवार की जांच रिपोर्ट में पाए गए. पटना में सबसे अधिक हालात बिगड़ रहे हैं. जबकि भागलपुर,मुंगेर व पूर्णिया में रोज मरीज बढ़ रहे हैं. बिहार में इस साल दूसरी मौत भागलपुर में ही हुई है. मुंगेर हर लहर में अधिक प्रभावित रहा है और यहां इस बार भी कोरोना के मामले रोज सामने आने लगे हैं. जानिए क्या है ताजा हाल..

भागलपुर में कोरोना के आठ नये मरीज मिले

भागलपुर जिले में कोरोना संक्रमित (bhagalpur corona cases) मरीजों के मिलने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा. 16 अप्रैल को कोरोना संक्रमित आठ नये मरीज मिले. सभी संक्रमित मरीज की पहचान मायागंज अस्पताल में जांच के दौरान हुई.

Also Read: Bihar Corona Live: मुंगेर में कोरोना ने पसारे पांव, तेज हुई संक्रमण की रफ्तार, जानें ताजा अपडेट
भागलपुर के सबौर में महिला मरीज की मौत

JLNMCH भागलपुर अस्पताल के अधीक्षक उदय नारायण सिंह ने बताया कि अस्पताल आने वाले मरीजों का इलाज शुरू करने से पहले कोविड जांच की जा रही है. कुछ भर्ती मरीजों में संक्रमण पाया जा रहा है. अधीक्षक ने बताया कि सबौर की जिस महिला की मौत शनिवार को हुई उसकी रिपोर्ट बाद में संक्रमित आयी है.भागलपुर जिले में इस समय कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या 47 हो गयी है. वही शनिवार को एक संक्रमित की मौत भी हुई थी.

मुंगेर में कोरोना के मामले

मुंगेर में रविवार को कोरोना के आठ नये पॉजिटिव मरीज पाये गये. इसमें पांच पुरुष और तीन महिलायें शामिल हैं. 48 घंटे में 17 नये पॉजिटिव मरीज मिलने से जिले में कोरोना का तेजी से विस्तार होने लगा है. अब जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा भी 23 पहुंच चुका है. मुंगेर के साथ ही धरहरा, तारापुर, हवेली खड़गपुर और जमालपुर के बाद संग्रामपुर में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है.

इलाज के बाद ठीक हुईं तीन महिला मरीज

मुंगेर की सिविल सर्जन ने बताया कि रविवार को पूर्व में पॉजिटिव पायी गयी तीन महिला मरीज इलाज के बाद ठीक हो गयी. जिसमें तीनों महिला मरीज धरहरा की हैं. जो 35, 18 और नौ वर्ष की हैं. वहीं जिले में 11 अप्रैल से नये वेब के बीच मिले कुल 34 मरीजों में अबतक 8 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. इसमें जहां 14 अप्रैल को दो मरीज इलाज के बाद ठीक हुये थे. वहीं 15 को तीन और 16 अप्रैल को तीन मरीज इलाज के बाद ठीक हुये हैं. इसमें सात मरीज धरहरा के रहने वाले हैं. जबकि एक मरीज तारापुर का है. जो पूर्व में पॉजिटिव पाये जाने के बाद होम आइसोलेशन में था. वहीं इलाज के बाद इन सभी को होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज कर दिया गया.

मुंगेर में  मात्र 48 घंटे में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 23

मुंगेर में कोरोना (Munger Corona Cases)के बढ़ रहे संक्रमण के बीच शनिवार को मुंगेर में मिले कोरोना के नौ और रविवार को मिले आठ पॉजिटिव मरीजों ने चौथे चरण का आरंभ कर दिया है. इसके कारण मात्र 48 घंटों में ही जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 18 से 23 पहुंच गया है. वहीं जिले में 11 अप्रैल से आरंभ कोरोना मामलों के बीच पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा देखे तो जिले में अबतक कुल 34 पॉजिटिव मरीज पाये जा चुके हैं. हालांकि इसमें से आठ पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. लेकिन इसके बावजूद जिले में अब भी लगातार कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

पूर्णिया जिले में कोरोना की रफ्तार तेज

पूर्णिया जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमित (Purnea Corona Cases)मरीजों के दस नये केस मिले हैं. इस तरह जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 16 हो गयी है. सभी मरीज स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में होम आइसोलेशन में हैं. 9 अप्रैल को जिले के रुपौली प्रखंड में सिर्फ एक मरीज संक्रमित पाये गए थे. इसके बाद केनगर, कसबा, जलालगढ़, बैसा, पूर्णिया पूर्व व बायसी में कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. जिले में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद दो हजार से अधिक कोरोना जांचकी गयी. जिले में एक दर्जन से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें