1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona news due to corona this police station of bihar was sealed 14 policemen being found corona positive bihar coronavirus news

कोरोना के कारण बिहार के इन पुलिस थानों को किया गया सील, थानाध्यक्ष सहित 14 पुलिसकर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने से मचा हड़कंप...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मरीजों को लेने थाना पहुंची एंबुलेंस.
मरीजों को लेने थाना पहुंची एंबुलेंस.
प्रभात खबर

भागलपुर: नवगछिया में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. रविवार को यहां नवगछिया टाउन थाना के 14 पदाधिकारी व पुलिस कर्मियों सहित 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. एक मरीज नवगछिया बाजार समिति के पास चाय दुकान चलाता है और एक महदतपुर का है. सभी मरीज एक ही चेन के हैं.

14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

पिछले दिनों नवगछिया महिला थाना व नवगछिया टॉउन थाना में पदस्थापित दारोगा के संक्रमित पाये जाने के बाद उनकी चेन से जुड़े नवगछिया टॉउन थाना के सभी पदाधिकारियों और जवानों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था. उनमें से 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. नवगछिया अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ अरुण कुमार सिन्हा ने बताया कि संक्रमित पाये गये सभी को इलाज के लिए मायागंज अस्पताल भागलपुर भेज दिया गया है.

पुलिस महकमे में हड़कंप

14 पुलिस पदाधिकारियों और जवानों के संक्रमित मिलने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. अबतक नवगछिया में 17 पुलिस पदाधिकारी और कर्मी संक्रमित हो चुके हैं. सबसे पहले नवगछिया महिला थाना के एक पदाधिकारी पॉजिटव पाये गये थे. उनके संपर्क से नवगछिया थाना के दारोगा भी संक्रमित हो गये. इसके बाद जब पूरे थाना के पदाधिकारियों और जवानों की जांच करायी गयी तो थानाध्यक्ष सहित 14 पुलिस कर्मी पॉजिटिव पाये गये.

थाना को अस्थायी रूप से बंद करते हुए सील कर दिया गया

नवगछिया में एक साथ 14 पुलिसकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव हो जाने के बाद एसपी के निर्देश पर नवगछिया टाउन थाना सहित इसके परिसर में स्थित महिला व एससी-एसटी थाना को अस्थायी रूप से बंद करते हुए सील कर दिया गया. नवगछिया एसपी निधि रानी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है नवगछिया थाना के पुलिस पदाधिकारियों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद टाउन थाना, महिला थाना और एससी-एसटी थाने को सील कर दिया गया है.

नवगछिया टॉउन थाना का नये पुलिस भवन में अस्थायी रूप से संचालन होगा

थाना परिसर में रह रहे पुलिस पदाधिकारियों, जवानों और उनके परिजनों को खाद्य और आवश्यक सामग्री की आपूर्ति के लिए एक टीम का गठन किया गया है. थाना परिसर में ही उन्हें सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी. नवगछिया टॉउन थाना का नये पुलिस भवन में अस्थायी रूप से संचालन होगा. इसके लिए तात्कालिक रूप से नये पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. महिला थाना व एससी-एसटी थाना क्षेत्र के मामलों का संबंधित थाने में ही प्राथमिकी दर्ज होगी.

दिनेश बने नवगछिया के अस्थायी थानाध्यक्ष

अस्थायी रूप से बने नवगछिया थाना का थानाध्यक्ष सअनि दिनेश कुमार को बनाया गया है. इनके अलावा इस्माइलपुर थाना के अनि रमेश कुमार साह, झंडापुर ओपी में कार्यरत अनि दिनेश कुमार, कदवा ओपी में कार्यरत अनि दयानंद सिंह, भवानीपुर ओपी में कार्यरत अनि गणेश कुमार सिंह, बिहपुर थाना में कार्यरत सअनि उमेश मुखिया, गोपालपुर थाना में कार्यरत सअनि सत्येंद्र कुमार सिंह की भी प्रतिनियुक्ति की गयी है. सभी को तत्काल योगदान करने का निर्देश दिया गया है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें