1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar chunav 2020 live news updates on second phase bihar election cm nitish kumar tejashwi yadav rally today for bihar polls bjp rjd congress nda ljp chirag paswan get the latest news on bihar election and bihar vidhan sabha chunav 2020 upl

Bihar Vidhan Sabha Election 2020: आयकर विभाग की सबसे बड़ी कार्रवाई, पटना, हिलसा, भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार और गया में छापे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Election 2020
Bihar Election 2020
Prabhat khabar

Bihar Chunav 2020, LIVE News Update: 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा के लिए बुधवार को पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ. 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में 54.94 प्रतिशत मतदान हुआ. अब राजनीतिक दलों के नेताओं की दौड़ दूसरे चरण की ओर है. दूसरे चरण में 3 नवंबर को मतदान होना है. लिहाजा चुनाव प्रचार में सभी दल जोर-शोर से लगे हैं. आयकर विभाग की टीम ने बिहार चुनाव के बीच पूरे प्रदेश में बड़ा सर्च आपरेशन किया. इसमें टीम को करोड़ों रुपए नकदी, ज्वेलरी, करोडों की संपत्ति मिली. बताया जा रहा है कि ये अभियान जारी रहेगा. बिहार इलेक्शन और बिहार विधानसभा चुनाव 2020 सी जुड़ी हर खबर के लिए बने रहें prabhatkhabar.com के साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

आयकर विभाग ने बिहार में सबसे बड़ी कार्रवाई की

बिहार चुनाव में पड़ाव दूसरे चरण के मतदान की ओर बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच गुरुवार को आयकर विभाग ने बिहार में सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए एक साथ पटना, हिलसा, भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार और गया में छापेमारी की. टीम ने कारोबारी और सरकारी काम लेने वाले ठेकेदारों के खिलाफ बड़ा सर्च आपरेशन चलाया. इस अभियान में करोड़ों की नकदी, गहने और संपत्ति जब्त की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनाव आयोग ने अनुसार 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान 54.94% था. 2019 के लोकसभा चुनाव में 53.54% था. इस साल के विधानसभा चुनाव के चरण 1 में मतदान पूर्व विधानसभा और लोकसभा चुनावों की तुलना में अधिक हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 55.69% हुआ मतदान.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में चाहिए डबल इंजन की सरकार - रविकिशन

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए रविकिशन ने कहा कि बिहार को जरूरत है एक मजबूत व प्रगतिशील सरकार की, विकास के कर्मयोगियों की, जंगलराज और हवा-हवाई बातें करने वालों की नहीं. कोरोना काल में भी मोदी सरकार ने जनता की हर संभव मदद की है. बिहार के विकास के लिए यहाँ सुशासन को सर्वोपरि रखने वाली डबल इंजन की सरकार चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

सुशील मोदी का तेजस्वी पर तीखा वार, जंगलराज का युवराज' कह पूछे पांच सवाल

email
TwitterFacebookemailemail

जनता दबायेगी बदलाव का बटन -सचिन पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि चुनाव के बीच में जो मुंगेर में घटनाक्रम हुआ है, उसके लिए कौन जिम्मेदार है? आप निर्दोष लोगों को लाठियों से मार रहे हो, जनता बदलाव का ऐसा बटन दबायेगी की, जिन्होंने मुंगेर घटना के लिए अभी तक प्रायश्चित नही किया, उन्हें प्रायश्चित करना पड़ेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

Munger Hinsa: मुंगेर हिंसा पर कांग्रेस ने बिहार सरकार को घेरा 

Munger Hinsa News: सुरजेवाला ने कहा मुंगेर में मां दुर्गा के भक्तों पर फायरिंग और लाठीचार्ज नीतीश कुमार-सुशील मोदी सरकार के इशारे पर किया गया ... आगजनी और अराजकता है, और नीतीश कुमार को ज़िम्मेदार ठहराया जाना है.

email
TwitterFacebookemailemail

Rahul Gandhi News: बिहार चुनाव पर राहुल गांधी ने रिलीज की फिल्म

राहुल गांधी ने ट्वीट किया- बिहार की जनता बदलाव चाहती है और महागठबंधन उन्हें बेहतर कल के लिए आश्वस्त करता है. बिहार चुनाव अभियान के दौरान मेरे अनुभवों पर एक फिल्म मेरे YouTube चैनल पर रिलीज़ की गयी है. उसी फिल्म का एक छोटा प्रोमो यहाँ साझा कर रहा हू. आइए, आप भी इस यात्रा का हिस्सा बनिए.

email
TwitterFacebookemailemail

कार्यकर्ता को धक्का देते तेजस्वी यादव का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि तेजस्वी यादव एक कार्यकर्ता को हाथ से पकड़ कर धक्का दे रहे हैं. इस वीडियो पर जदयू ने पलटवार किया है. आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि जो लोग अपने कार्यकर्ता को सम्मान नही दे सकते हो जनता का सम्मान क्या करेंगे. उन्होंने कहा कि वो लोग ऐसे ही है. ये लोग सत्ता में रहने के लिए कुछ भी कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम नीतीश का एलान, रोजगार के लिए सभी वर्ग के लोगों को 10-10 लाख रुपये की मदद करेंगे

वाल्मीकि नगर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने एक बड़ा एलान किया.कहा कि जो 10 लाख रूपए की सहायत राशि (5 लाख का अनुदान और 5 लाख का ऋण बिना किसी बयाज के) नए रोजगार के लिए हम लोग अनुसूचिति जाति, जनजाति और अति पिछड़े वर्ग को देते थे. उसे अब सभी वर्ग के लोगों को दिया जायेगा ताकि नयी और उन्नत तकनीक से रोजगार सृजन हो सके.

email
TwitterFacebookemailemail

सीवान में गरजे सीएम योगी

चुनावी रैली में सीएम योगी ने कहा कि याद कीजिये, कुछ वर्षों पहले बिहार के सामने पहचान का संकट था. जंगलराज की स्थिति किन लोगों ने पैदा की थी? आज वे फिर से ताक में हैं, इन जातिवादी और वंशवादी ताकतों को परास्त करना है.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी ने पीएम का अपमान किया, नीतीश कुछ नहीं बोले

लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा वार किया जा रहा है. अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान के बहाने चिराग ने फिर नीतीश पर निशाना साधा है. राहुल द्वारा पीएम मोदी के पुतले जलाने को लेकर दिए बयान पर चिराग पासवान ने कहा कि राहुल बिहार में आकर ऐसी बात करते हैं, लेकिन नीतीश कुमार कुछ नहीं बोलते हैं. ऐसे में नीतीश की राहुल गांधी से क्या सांठगांठ चल रही है, जो आप चुप्पी साधे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

CM Yogi Rally in Bihar: सीवान में गरजे सीएम योगी, बोले-

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ताबड़तोड़ चार रैलियां है. उन्होंने सीवान के दरौंद में सभा को संबोधित करते हुए कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामों की चर्चा की. कहा कि अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है. तीन तलाक कानून को खत्म किया. अब नक्सलवाद को जड़ से खत्म किया जाएगा.

कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने जाति-क्षेत्र-भाषा और मजहब से ऊपर उठकर सबका विकास किया. सीएम योगी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार से पहले कांग्रेस-आरजेडी और कम्युनिस्ट पार्टियां कहती थीं कि इस देश के संसाधनों पर एक मजहब विशेष का पहला हक है. मोदी ने उसे बदला. यह भी कहा कि अब भारत में नक्सलवाद के खात्मे की बारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

तेजस्वी की सुरक्षा को लेकर राजद ने चुनाव आयोग से की अपील

राजद नेता मनोज झा (RJD leader Manoj Jha) ने ट्वीट कर बिहार निर्वाचन आयोग और केंद्रीय चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि तेजस्वी यादव की सुरक्षा व्यवस्था 9tejashwi yadav Security) पर ध्यान दिया जाए. उन्होंने लिखा कि तेजस्वी यादव की रैलियों/सभाओं और बैठकों के अलावा हैलीपैड सुरक्षाव्यवस्था चाकचौबंद नहीं है. ऐसे में असमाजिक तत्व के लोग परेशानी का सबब बने सकते हैं. ट्वीट के साथ राजद नेता ने एक पत्र भी साझा किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मनोज तिवारी और रवि किशन ने महागठबंधन पर साधा निशाना

भाजपा सांसद रवि किशन और मनोज तिवारी ने आज पटना एयरपोर्ट पर महागठबंधन के नेताओं पर नेताओं पर निशाना साधा. कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद एनडीए की जीत पक्की है. जिस तरीके से महागठबंधन के लोग टेंशन में है उससे साफ पता चल रहा है कि एनडीए जीत रही है. उन्होंने कहा कि हमारी सभाओं में हुड़दंग और भगदड़ मचाने की कोशिश की गई, राजद के झंडे लेकर लोग हमारे सभा में आते हैं और हंगामा करते हैं. अब 10 नवंबर के बाद पता चल जाएगा जंगलराज का युवराज कौन है.

email
TwitterFacebookemailemail

Manoj Tiwari News: बाल-बाल बचे मनोज तिवारी

Manoj Tiwari Latest News: बीजेपी के सांसद और चुनाव मे प्रचार कर रहे मनोज तिवारी का हेलिकॉप्टर दुर्घटना होने से बाल-बाल बच गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

PM MODI पर तेजस्वी का पलटवार

वो देश के PM हैं, कुछ भी बोल सकते हैं। मुझे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है, लेकिन वो आए थे तो उन्हें बिहार के विशेष पैकेज, बेरोज़गारी, भूखमरी पर बोलना चाहिए था, लोगों की उम्मीद थी कि वो इस पर बोलेंगे लेकिन उन्होंने इस पर कुछ नहीं बोला:

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम नीतीश की वाल्मिकी नगर में रैली शुरू

सीएम नीतीश की वाल्मिकी नगर में रैली शुरू

email
TwitterFacebookemailemail

Tejashwi Yadav: नीतीश जी के सामने नौकरी शब्द का नाम लो तो काटने को दौड़ते हैं

पहले चरण के मतदान के अगले दिन ही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. राजद की ओर से गुरुवार को ट्वीट किया गया कि अब नीतीश कुमार को रिटायर करें. साथ ही लिखा कि बिहार की वर्तमान दयनीय अवस्था के प्रमुख कारण और बिहार के युवाओं खलनायक नीतीश जी के सामने नौकरी शब्द का नाम लो तो काटने को दौड़ते हैं!

email
TwitterFacebookemailemail

CM Nitish kumar News: सीएम नीतीश की आज चार सभाएं

CM Nitish kumar Rally News Update: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आज पहली सभा पश्चिमी चंपारण के वाल्मीकिनगर विस क्षेत्र के हरनाटांड के मैदान व दूसरी सभा सिकटा विस क्षेत्र के सिरसिया बाजार के मैदान में होगी. वहीं, तीसरी सभा पूर्वी चंपारण के नरकटिया विस क्षेत्र के मिडिल स्कूल के मैदान, छौड़ादानों में व चौथी सभा सारण जिले के मांझी विस क्षेत्र के खेल का मैदान, नरपलिया में होगी.नीतीश कुमार गुरुवार को वर्चुअल माध्यम से एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में आठ विधानसभाओं में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. बिहार चुनाव 2020 से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये prabhatkhabar.com पर.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें