1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar budget session rjd tejashwi yadav drives tractor to vidhansabha in protest against rising petrol diesel prices chaos in bihar assembly for matric exam question paper leak upl

Bihar Budget Session: ट्रैक्टर चला कर विधानसभा पहुंचे Tejashwi Yadav, मैट्रिक परीक्षा पेपर लीक को लेकर सदन में जबरदस्त हंगामा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजस्वी यादव विधानसभा खुद ट्रैक्टर चला कर पहुंचे.
तेजस्वी यादव विधानसभा खुद ट्रैक्टर चला कर पहुंचे.
prabhat khabar

Bihar Budget Session: बिहार विधानमंडल में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) की अगुवायी वाली एनडीए सरकार (NDA Govt)आम बजट पेश करेगी. उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) बतौर वित्तमंत्री अपना पहला बजट सदन के पटल पर रखेंगे. इससे पहले आज उस समय हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गई जब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) विधानसभा खुद ट्रैक्टर चला कर पहुंचे.

तेजस्वी के साथ राजद (RJD) के कई विधायक भी थे. हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने तेजस्वी यादव को ट्रैक्टर के साथ विधानसभा के अंदर जाने से रोक दिया. इसके बाद तेजस्वी ट्रैक्टर को बाहर छोड़ विधानसभा की कार्रवाई में शामिल होने के लिए अंदर गए. इस दौरान तेजस्वी ने पत्रकारों से कहा कि देश में किसान विरोधी सरकार है. इस सरकार को 'जय जवान-जय किसान' के नारे से कोई मतलब नहीं है.

राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ ट्वीट किया- कमरतोड़ महंगाई, डीजल, पेट्रोल व घरेलू रसोई गैसों की बेतहाशा मूल्य वृद्धि के विरुद्ध और देशभर में आंदोलनरत किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर चलाकर विधानसभा सत्र में भाग लेने जाते हुए.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही है. वहीं कांग्रेस विधायकों ने भी एमएसपी को लेकर जमकर नारेबाजी की. बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाकपा माले विधायकों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. वे पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि पर चर्चा की मांग करते रहे. भाकपा माले के विधायकों ने विधानसभा परिसर में सरकार के खिलाफ खूब नारेबाजी की. माले विधायक हाथ में पोस्टर लेकर विधानसभा पहुंचे. माले विधायक शराबबंदी में पूरी तरह से फेल बता सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

Bihar Matric Exam: मैट्रिक परीक्षा में पेपर लीक का मामला

वहीं तेजस्वी यादव ने मैट्रिक परीक्षा में पेपर लीक का मामला उठाया और सरकार से जवाब मांगा.कहा कि बिहार में मैट्रिक परीक्षा मजाक बनकर रह गई है. उन्होंने सदन में कहा कि बिहार बोर्ड दावा करती है कि वो सीबीएसई पैटर्न पर परीक्षा लेती है. सीबीएसई का पेपर लीक नहीं होता, लेकिन बिहार बोर्ड की हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है. यह एक गंभीर मामला है.

उन्होंने कहा कि इस पर सरकार जवाब दे. तेजस्वी के इन सवालों पर बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अभी ऐसे सवालों को उठाने का समय नहीं है. इस दौरान राजद के विधायक लगातार वेल में आकर नारेबाजी कर रहे हैं और मैट्रिक परीक्षा के प्रश्न-पत्र पेपर लीक मामले को लेकर विधानसभा में जबरदस्त हंगामा देखने को मिल रहा है. थोड़ी देर बाद बिहार का बजट पेश होगा.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें