1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar budget session asaduddin owaisi party aimim mla demanding purnia to be deputy capital of bihar from cm nitish kumar govt upl

Bihar Budget Session: ओवैसी की पार्टी के विधायकों ने पूर्णिया को उप राजधानी बनाने की मांग, जानिए क्या दिया तर्क

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एआईएमआईएम (विधायकों ने सीमांचल की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.
एआईएमआईएम (विधायकों ने सीमांचल की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.
Twitter

Bihar Budget Session: बिहार विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन सोमवार को असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) के विधायकों ने सीमांचल (Seemanchal) की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. विधायकों ने पूर्णिया को उप राजधानी बनाने की मांग की है. विधायकों ने कहा कि सीमांचल को लेकर कोई सरकार नहीं सोचती है.

कहा कि सीमांचल के लोग बाढ़, बेरोजगारी और कई आपदाओं से परेशान हैं. इस कारण से हमारी मांग है कि पटना के बाद पूर्णिया को भी राजधानी बनाया जाये. बता दें कि बीते दिनों पूर्णिया जिला के 251 वें स्थापना दिवस पर पूर्णिया को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने की जनता की ओर से मांग की गयी थी.

कहा गया था कि झारखंड में दुमका की तर्ज पर बिहार में पूर्णिया ग्रीष्मकालीन राजधानी बनने के सभी मानकों को पूरा भी करता है. पूर्णिया सहित कोसी, सीमांचल और उत्तर बिहार के कई जिलों द्वारा पूर्णिया को उपराजधानी बनाने की मांग एक ट्विटर कैंपेन के माध्यम से स्थापना दिवस के अवसर पर की गई थी.

Bihar Budget: विपक्ष का जोरदार हंगामा

बिहार विधान परिषद पोर्टिको में सोमवार को विपक्ष ने बढ़ती महंगाई, जहरीली शराब कांड एवं बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक मामले में जमकर हंगामा किया. राजद - कांग्रेस ने संयुक्त रूप से आधे घंटे तक महंगाई और शिक्षकों की मांग को लेकर हंगामा किया. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने कहा कि महंगाई से लोग परेशान हैं. पेट्रोल-डीजल का दाम दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है. शिक्षकों की मांग को सरकार दरकिनार कर देती है.

शिक्षकों के किसी मांग को सरकार नहीं सुनती है. ऐसे में शिक्षक प्रदर्शन करते हैं, लेकिन उन पर भी लाठियां बरसाई जाती हैं. राजद नेता सुबोध राय ने बिहार बोर्ड परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक मामले में बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर को बर्खास्त करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि जहरीली शराब पीने से लोग मर रहे हैं. बावजूद इस मामले में प्रशासन में कोई सुगबुगाहट नहीं है. राज्यभर में खुलेआम शराब की खेप आ रही है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें