1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bihar breaking news live 07 january 2022 friday latest news today in hindi

Bihar Breaking News: बिहार सरकार के 8 कैबिनेट मिनिस्टर कोरोना पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
bihar breaking news live
bihar breaking news live
Prabhat Khbar
मुख्य बातें

Bihar Breaking News LIVE: बिहार में आज की ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए बने रहें prabhatkhbar.com के साथ

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

पटना सर्राफा बाजार

सोना बिक्री : 49, 150 (स्थिर)

सोना खरीद : 49, 050 (स्थिर)

चांदी : 61, 500 (-500)

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 3048 नये कोरोना मरीज

बिहार में 3048 नये कोरोना मरीज पाए गये हैं. पटना में 1314 कोरोना मरीज मिले हैं. राज्यभर में अब सक्रिय केस की संख्या 8489 हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

सचिवालय के कर्मियों में तेजी से फैला कोरोना

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर विधानसभा सचिवालय को 16 जनवरी तक बंद कर दिया गया है. इय दौरान विभिन्न समितियों की बैठक भी नहीं होगी. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सभा सचिवालय के कर्मियों में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए यह निर्णय लिया है. अब समितियों की बैठकें 17 जनवरी से प्रारंभ होंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

पंचायतों में ग्राम सभा स्थगित

बिहार में पंचायतों में ग्राम सभा स्थगित कर दी गयी है. पंचायती राज विभाग ने नोटिस जारी करके यह जानकारी दी है. कोरोना संक्रमण के कारण यह फैसला लिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना एयरपोर्ट पर 7 फ्लाइट कैंसिल

मौसम के बदले मिजाज का प्रभाव हवाई सफर पर भी पड़ रहा है. बिहार आने-जाने वाले कई विमानों को लगातार कैंसिल करना पड़ रहा है. जिसके कारण हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गुरुवार को 10 विमान रद्द रहे जबकि मौसम की मार से शुक्रवार को भी 7 फ्लाइट कैंसिल हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार विधानसभा की कमेटियों की बैठक रद्द

बिहार विधानसभा की कमेटियों की बैठक रद्द कर दी गयी है. कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए विधानसभा स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने ये फैसला लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार सरकार के गाइडलाइन में संशोधन

बिहार सरकार के गृह विभाग ने गुरुवार को एक आदेश जारी किया है जिसमें प्रदेश में 6 जनवरी से लागू किये गये गाइडलाइन्स में संसोधन किया गया है. सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय को 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खोलने की अनुमति दी गयी है. ये आदेश 4 जनवरी को जारी किया गया था जिसे 6 जनवरी से लागू होना था. सरकार ने इस गाइडलाइन में कुछ सेवाओं को इस आदेश में छूट दिया था. गुरुवार को इसी सूची में एक और सेवा को जोड़ा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

दरभंगा के एसएसपी अवकाश कुमार कोरोना पॉजिटिव

दरभंगा के एसएसपी अवकाश कुमार कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. डीएम राजीव रौशन, डीडीसी तनय सुल्तानिया समेत कई अन्य अधिकारियों का कोविड टेस्ट किया गया है. रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा और जदयू की राह अलग, मंत्री नीरज बबलू ने दिया बड़ा बयान

नीतीश सरकार में मंत्री नीरज कुमार बबलू ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भाजपा की राह जदयू की राह से अलग है. हम जातीय जनगणना के मुद्दे पर जदयू के साथ नहीं है. नीरज कुमार बबलू का यह बयान उस वक्त आया है जब नीतीश कुमार ने मीडिया से यह कहा है कि हम इस मसले पर भाजपा की राय आने के बाद सर्वदलीय बैठक करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना हाइकोर्ट ने ASI को हलफनामा देने को कहा 

पटना हाईकोर्ट ने डॉ राजेंद्र प्रसाद की जन्मस्थली जीरादेई और उनके स्मारक की दुर्दशा को लेकर केंद्र ( आर्केलोजिकल् सर्वे ऑफ इंडिया) और बिहार सरकार को अगली सुनवाई में हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड नियम का पालन नहीं करने पर पटना में 13 वाहन जब्त

पटना में कोविड नियमों का पालन नहीं करने के कारण पहले दिन पांच बसें और आठ टेंपो समेत 13 वाहन जब्त, मास्क नहीं पहनने के कारण 58 वाहन मालिकों से जुर्माने के रूप में 91200 रुपए की वसूली

email
TwitterFacebookemailemail

अस्पताल का निरीक्षण 

नालंदा- DM और DDC ने बिहारशरीफ सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, ऑक्सीजन प्लांट और कोरोना वार्ड का लिया जायजा.

email
TwitterFacebookemailemail

पुलिस मारपीट मामले में FIR दर्ज

गौरीचक में पुलिस मारपीट मामले में FIR दर्ज. 4 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज . गिरफ्तारी को लेकर पुलिस कर रही छापेमारी. 353 IPC धारा के तहत मामला दर्ज.

email
TwitterFacebookemailemail

विधान परिषद चुनाव को लेकर राबड़ी आवास नेताओं की बैठक 

मगध और शाहाबाद के नेता पहुंचे राबड़ी आवास. विधान परिषद उम्मीदवार को लेकर हो रही समीक्षा. कई दावेदार पहुंचे राबड़ी देवी के आवास. सांसद असफाक करिम भी पहुंचे. राबड़ी आवास 24 सीटों पर होना है परिषद का चुनाव.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा नेता पहुंचे राजभवन

पटना- बिहार भाजपा का प्रतिनिधि मंडल पंजाब सरकार की शिकायत लेकर बिहार के राज्यपाल के पास राजभवन पहुंचा. नेता लोग पीएम काफिले मामले में राज्यपाल से शिकायत करेंगे. बीजेपी के कई मंत्री और विधानपार्षद मौजूद है. मंत्री रामसूरत राय,नितिन नवीन, देवेश कुमार संजय जैसवाल समेत अनेक अधिकारी पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

लाखों की लूट

सीतामढ़ी- दो घरों में हुई लाखों की लूट. लूट से स्थानीय लोगों में मचा दहशत. नानपुर थाना के जानीपुर पंचायत का मामला.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्णिया में कार और ट्रक की टक्कर, मौके पर ड्राइवर की मौत

पूर्णिया जिले से है, जहां ट्रक और कार में जोरदार टक्कर हो गयी. टक्कर में कार सवार एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य महिला की हालत गंभीर बनी हुई है. मृत व्यक्ति की अभी पहचान नहीं हो पाई है. वहीं घायल महिला का नाम जहाना बताया जा रहा है जो अररिया जिले के बैरगाछी की रहने वाली है.

email
TwitterFacebookemailemail

वाणिज्य कर विभाग में आयुक्त समेत आधा दर्जन कर्मी संक्रमित

वाणिज्य कर विभाग में आयुक्त समेत करीब आधा दर्जन पदाधिकारी और कर्मी कोरोना से संक्रमित हो गये हैं. ऐसे में इन विभागों में खासतौर से ऐतिहात बरती गयी. सचिवालय में मुख्य द्वार पर भी आने वालों से गहन पूछताछ की जाती है, ताकि ज्यादा संख्या में लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित किया जा सके.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में राजद नेता पर फायरिंग 

पटना में बदमाशों ने शुक्रवार की सुबह ही आरजेडी नेता को गोली मार दी है. बेउर थाना के हर्निचक में लालू राबड़ी सेवा संस्थान के मालिक को उनके मैरेज हाल के ही पास अपराधियों ने गोली मार दिया. बताया जाता है कि अपने हाल से मुन्ना जी अपने स्विफ्ट डिज़ायर कार से जा रहे थे तभी मोटरसाइकिल पर सवार दो अपराधी आये और गोली मार दिया. अपराधियों उनको दो गोलो मारी और फरार हो गये. खबर मिलने पर बेउर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. वहीं घायल की हालत नाजुक बनी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रेन में लूटपाट 

बेगूसराय में बढ़ा अपराधियों का ताडंव. हथियार के बल पर की ट्रेन में यात्रियों से लूटपाट. जयनगर-उदना एक्सप्रेस को रोककर की लूटपाट. स्थानीय पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार. बछवारा रेल थाना क्षेत्र का मामला.

email
TwitterFacebookemailemail

बक्सर में हुआ कोरोना ब्लास्ट

बक्सर में हुआ कोरोना ब्लास्ट. न्यायालय बक्सर जज संक्रमित. वकील और कोर्ट कर्मी भी संक्रमित.

email
TwitterFacebookemailemail

पिता पुत्र पर जानलेवा हमला

बाढ़- चुनावी रंजिश में पिता पुत्र पर जानलेवा हमला. ईलाज के लिए PMCH कराया गया रेफर. सक्सोहरा थाना क्षेत्र के दरवेश पूरा गांव की घटना.

email
TwitterFacebookemailemail

नवादा में पागल कुत्ते ने 60 लोगों को काटा, इलाके में दहशत

नवादा के प्रजातंत्र चौक पर एक पागल कुत्ते ने करीब 60 लोगों को काट लिया है. इससे सभी बुरी तरह घायल हो गये हैं. इस घटना से बाजार में अफरा-तफरी मच गई. लोग इधर-उधर भागने लगे. ई-रिक्शा से जा रहे यात्रियों को भी कुत्ते ने काटा. घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

स्‍टेट बैंक के 80 बैंकर्स कोरोना संक्रमि‍त

पटना. स्‍टेट बैंक के 80 से अधि‍क कर्मचारी और अधि‍कारी कोरोना संक्रमि‍त हो गये हैं. अधि‍कारि‍क सूत्रों से मिली जानकारी के एक जनवरी से लेकर छह जनवरी तक 80 से अधि‍क बैंकर्स कोरोना संक्रमि‍त होने सूचना है. पटना में 50 कर्मचारी और अधि‍कारी कोरोना संक्रमि‍त हो चुके हैं. इनमें अकेले स्‍थानीय प्रधान कार्यालय में 25 बैंकर्स संक्रमि‍त हो चुके हैं. गया में 10, मुजफ्फरपुर 10 और भागलपुर में 10 से अधि‍क कर्मचारी और अधि‍कारी कोरोना संक्रमि‍त होने की जानकारी मि‍ली हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना : कोरोना की चपेट में सिविल कोर्ट के कई कर्मी

पटना. सिविल कोर्ट में तेजी से कोरोना पैर पसार रहा है. कोर्ट खुले रहने के कारण बड़े पैमाने पर बाहरी लोगों का आना-जारी है. गुरुवार को जब कोर्ट के कर्मी व बाहरी लोगों की कोरोना जांच की गयी, तो कोर्ट के 12 कर्मचारी व सात बाहरी व्यक्ति समेत कुल 19 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये. इसके पूर्व सब जज आठ पटना व पटना सिटी की महिला मजिस्ट्रेट कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. न्यायालय के कार्य दिवस में बड़े पैमाने पर पैरवीकारों खासकर उत्पाद अधिनियम से संबंधित विशेष कोर्ट में भीड़ काफी रहती है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीमांचल ढाई घंटे व मगध पौने घंटा लेट

पटना. कोहरा की वजह से गुरुवार को नयी दिल्ली से आनेवाली सीमांचल ढाई घंटे व मगध एक्सप्रेस पौने घंटा लेट रही. विक्रमशीला के रद्द रहने के कारण यात्रियों को परेशानी हुई. श्रमजीवी एक्सप्रेस 40 मिनट, संपूर्ण क्रांति 25 मिनट लेट रही. जनसाधारण आधा घंटा लेट से दानापुर पहुंची. ट्रेनों के लेट से पहुंचने के कारण यात्रियों को परेशानी हुई. है. खासकर पटना जंक्शन से आगे की सफर करनेवाले को काफी इंतजार करना पड़ा.इसके अलावा अन्य ट्रेनें भी 20 से 35 मिनट लेट रही.

email
TwitterFacebookemailemail

हाजीपुर में स्वर्ण व्यवसायी व बेटे की दिलेरी से भागा लुटेरा

महनार (वैशाली). महनार बाजार में गुरुवार की देर शाम सोने-चांदी की दुकान में एक अपराधी लूटपाट करने के लिए घुसा. लेकिन, व्यवसायी व उसके बेटे ने हिम्मत दिखा कर उसे पकड़ने का प्रयास किया, जिसके बाद वह फरार हो गया. महनार बाजार में हाजीपुर-महनार-मोहिउद्दीन नगर मुख्य मार्ग एसएच 93 पर स्थित मदन चौक के पास जेवर की दुकान में एक अपराधी ग्राहक बन कर घुसा. दुकान में व्यवसायी जयशंकर प्रसाद और उनका बेटा रतन कुमार बैठे थे. अपराधी ने मंगलसूत्र दिखाने को कहा. इस दौरान अपराधी ने पिस्तौल निकाल ली. यह देख पिता व पुत्र ने अपराधी पर हमला बोल दिया. लेकिन, अपराधी भाग गया. सूचना मिलने पर महनार थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह पहुंचे और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाला.

email
TwitterFacebookemailemail

बेगूसराय में 16 साइबेरियन पक्षियों के साथ तस्कर गिरफ्तार

गढ़पुरा. गढ़पुरा थाना क्षेत्र के रजौर से कोरियामा जाने वाली सड़क पर एचएफसी गोदाम के समीप वन विभाग की टीम ने गुरुवार को साइबेरियन पक्षियों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया. तस्कर के तीन बैगों में 16 साइबेरियन पक्षी मिले. रेंजर उमा शंकर राय ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति बखरी थाना क्षेत्र का गुढ़ियारी निवासी देवेंद्र सहनी है. लोगों ने बताया कि गिरफ्तार युवक बखरी, रोसड़ा, हसनपुर समेत विभिन्न जगहों पर साइबेरियन पक्षियों को बेचता है. वन विभाग के अधिकारी ने तस्कर को पुलिस के हवाले कर दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें