1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bihar breaking news live 03 january 2022 monday latest news today in hindi

Bihar Breaking News: कोहरे का कहर, नयी दिल्ली-पटना राजधानी पौने चार व संपूर्ण क्रांति सवा तीन घंटे लेट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
bihar breaking news live
bihar breaking news live
Prabhat Khbar
मुख्य बातें

Bihar Breaking News LIVE: बिहार में आज की ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए बने रहें prabhatkhbar.com के साथ

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

कोहरे का कहर, राजधानी पौने चार व संपूर्ण क्रांति सवा तीन घंटे लेट

कोहरा की वजह से ट्रेनों के परिचालन पर अधिक असर होने लगा है. कोहरा के कारण ट्रेनें काफी विलंब से चल रही है. नयी दिल्ली से पटना आने व नयी दिल्ली जाने में ट्रेनें लेट हो रही है. सोमवार को नयी दिल्ली से आनेवाली नयी दिल्ली-राजेंद्र नगर टर्मिनल राजधानी पौने चार घंटे व संपूर्ण क्रांति सवा तीन घंटे लेट रही. वहीं नयी दिल्ली पहुंचने में भी दोनों ट्रेनें लगभग साढ़े तीन घंटे लेट रही.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना हाइकोर्ट में 4 जनवरी से वर्चुअल सुनवाई

कोरोना के बढ़ते रफ्तार के मद्देनजर पटना हाइकोर्ट में मंगलवार से वर्चुअल सुनवाइ होगी. सोमवार की देर शाम हाइकोर्ट प्रशासन ने इसका फैसला लिया. रजिस्ट्रार जेनरल की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि कुछ जज, कोर्ट स्टाफ और अन्य कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना के बाद अगले आदेश तक मंगलवार चार जनवरी से हाइकोर्ट में वर्चुअल सुनवाइ होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में डेढ़ लाख किशोरों को लगी कोरोना वैक्सीन

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पटना स्थित आईजीआईएमएस में 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों का कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया. राज्यभर में करीब चार हजार टीकाकरण केन्द्र किशोरों के टीकारकण के लिए संचालित किये गये. जहां अपराह्न तीन बजे तक ही करीब डेढ़ लाख किशोरों ने टीके की खुराक ले ली थी.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम नीतीश कुमार ने नवनिर्मित पटना साहिब भवन का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को गुरुद्वारा गुरु के बाग स्थित परिसर में नवनिर्मित पटना साहिब भवन का फीता काटकर एवं शिलापट्ट अनावरण कर उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित भवन का मुआयना किया और अधिकारियों को निर्देश दिया कि यहां के व्यवस्थापकों से विमर्श कर लें और जो भी आवश्यकता हो इनकी मदद करें.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में ओमिक्रॉन का खतरा: जेलों में मिलने जुलने पर रोक

ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए बिहार के जेलों में मिलने जुलने पर रोक लगाने का फैसला लिया गया है. जेल आईजी ने इसको लेकर दिशा निर्देश जारी किया है. बताया गया है कि कोरोना संक्रमण के कारण मुलाकात पर बैन लगाने का निर्णय लिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

जदयू और भाजपा की बैठक

बिहार की दो बड़ी पार्टियां जदयू और भाजपा अब अपने दल को मजबूत करने के लिए नयी रणनीति तैयार करने लगी है. बिहार बीजेपी के सभी मोर्चों की संयुक्त कार्यसमिति की बैठक सोमवार को पटना के रवींद्र भवन में हुई. इस दौरान बीजेपी को बिहार में और अधिक मजबूत करने व भाजपा का जनाधार बढ़ाने के लिए मंत्र दिया गया. वहीं रविवार को जदयू ने संगठन विस्तार की रणनीति के तहत समीक्षा बैठक की गयी थी. जिसमें आगामी चुनाव को ध्यान में रखकर आगे की रणनीति बनायी गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंगेर में कोरोना वैक्सीनेशन

मुंगेर: सोमवार से 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन दिए जाने का कार्य उत्साह पूर्वक शुरू हो गया .सदर प्रखंड अंतर्गत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नौवागढ़ी में पहले दिन 180 छात्र छात्राओं के बीच कोरोना का वैक्सीन दिया गया .इस अवसर पर बच्चों के बीच काफी उत्साह देखने को मिला.

email
TwitterFacebookemailemail

सिटी एसपी  ने पदभार ग्रहण किया

पटना जिले के नवनियुक्त सिटी एसपी पूर्वी प्रमोद कुमार यादव व सिटी एसपी पश्चिमी राजेश कुमार ने पदभार ग्रहण कर लिया. सिटी एसपी पूर्वी मूल रूप से यूपी के जौनपुर जिले के सरकोनी के रहने वाले हैं. इस पद पर पदस्थापित जीतेंद्र कुमार को कटिहार एसपी बनाया गया है. इसी प्रकार, सिटी एसपी पश्चिमी अशोक मिश्रा को नालंदा का एसपी बनाया गया है और उनके जगह पर राजेश कुमार की तैनाती की गयी है. वे मूल रूप से बेगूसराय जिले के पुलिस पदाधिकारी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जीतन राम मांझी पॉजिटिव

बिहार के भूतपूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. जीतनराम मांझी के परिवार में संक्रमण ने पांव पसार लिया है. उनकी पत्नी शांति देवी, बेटी पुष्पा मांझी, बहू दीपा मांझी और पीए गणेश पंडित भी कोरोना संक्रमित हो गये हैं. डॉक्टरों के बीच फैलने के बाद अब राजनीतिक गलियारे में भी संक्रमण तेजी से फैलने लगा है.

email
TwitterFacebookemailemail

मांझी ने रखी मांग, बंद हो जनता दरबार

पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने कहा है कि सीएम नीतीश कुमार को जनता दरबार को स्थगित कर देना चाहिए. आधा दर्जन से अधिक संक्रमित मिलने के सवाल पर मांझी ने यह बात पत्रकारों से कही.

email
TwitterFacebookemailemail

तैयारी को लेकर समीक्षा 

बेगूसराय जिले की प्रभारी मंत्री सह उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने 6 जनवरी को सीएम की प्रस्तावित यात्रा को लेकर कारगिल भवन में समीक्षा बैठक की. आईटीआई मैदान में सभा स्थल का भी निरीक्षण किया. अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

email
TwitterFacebookemailemail

जनगणना टालने की खबर पर गुस्से में उपेन्द्र कुशवाहा, बोले- यह साजिश है

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि खबर है कि सामान्य जनगणना को ही केंद्र सरकार टालने जा रही है. अगर यह खबर सही है तो यह अन्यायपूर्ण और साजिश है. उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना को लेकर अगर संघर्ष का रास्ता चुनना पड़ेगा तो पार्टी संघर्ष का रास्ता भी चुनेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

जनता दरबार में पहुंचे 6 फरियादी पॉजिटिव, सीएम के गले में भी खराश

जनता दरबार पर छाया कोरोना का साया. 6 फरियादी निकले पॉजिटिव. सीएम नीतीश कुमार के गले में भी खराश की शिकायत.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनाव को लेकर तैयारी पूरी

गोपालगंज- जिला परिषद अध्यक्ष का चुनाव आज,कलेक्ट्रेट के सभागार में कड़ी सुरक्षा के बीच होगा चुनाव,जिला परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथग्रहण के बाद जिप अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का होगा चुनाव.

email
TwitterFacebookemailemail

जनता दरबार पहुंचे नीतीश कुमार 

जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में पहुंचे नीतीश कुमार. कोरोना प्रोटोकॉल के तहत लोगों को दी जा रही इंट्री. मुख्यमत्री नीतीश कुमार सुन रहे हैं लोगों की फरियाद.

email
TwitterFacebookemailemail

नीतीश कुमार कल करेंगे बिहार में लॉकडाउन लगाने पर विचार

लॉकडाउन बारे में हम कल बैठक करके निर्णय लेंगे: लॉकडाउन लगाने पर पूछे गए सवाल पर बोले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

email
TwitterFacebookemailemail

IGIMS पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार IGIMS पहुंचे. 15 से 18 उम्र के किशोरों के टीकाकरण का शुरुआत करेंगे. जीनोम सिक्वेसिग टेस्टिंग लैब का कर रहें निरीक्षण.

email
TwitterFacebookemailemail

सड़क हादसे में तीन की मौत

पटना- सड़क दुर्घटना में तीन की मौत. मौके पर पहुंची पुलिस. जांच में जुटी. फतुहा फोरलेन वाटर पार्क के पास की घटना. फतुहा थाना क्षेत्र का मामला.

email
TwitterFacebookemailemail

ठंड के चलते पटना समेत कई जिलों में बंद हुए स्कूल

ठंड के चलते बिहार के पटना समेत कई जिलों में बंद स्कूल करने के निर्देश दिये गये हैं. अब तक पटना, गया, नालंदा, औरंगाबाद और सीतामढ़ी जिले में स्कूलों के बंद होने की सूचना है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएमसीएच के दो और डॉक्टर हुए संक्रमित 

पटना - PMCH के दो डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं माइक्रोबायोलॉजी विभाग के हैं दोनों डॉक्टर.

email
TwitterFacebookemailemail

लखीसराय में डबल मर्डर

लखीसराय में नगर थाना क्षेत्र में अपराधियों का हौसला बुलंद. डबल मर्डर से इलाके में मची सनसनी. दो अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुजफ्फरपुर में कोरोना विस्फोट

मुजफ्फरपुर में कोरोना विस्फोट हुआ है. पिछले 24 घंटे में यहां 28 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कृषि विभाग के अफसरों की छुट्टियां की गयीं रद्द

पटना. मुख्यमंत्री की समाज सुधार अभियान को लेकर कृषि विभाग के सभी क्षेत्रीय पदाधिकारियों और मुख्यालय के पदाधिकारियों की छुट्टियां निरस्त कर दी गयी हैं. छुट्टी पर जो अधिकारी गये थे, उनको भी तत्काल काम पर लौटने के निर्देश दिये गये हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की राज्यभर में समाज सुधार अभियान कर रहे हैं. इस दौरान वे यात्रा वाले जिलों में सरकार की योजनाओं की स्थिति की भी समीक्षा कर रहे हैं. इस कारण राज्य में सभी जिला कृषि पदाधिकारी एवं प्रमंडलीय संयुक्त निदेशकों को निर्देश दिये थे कि अवकाश की स्वीकृति विभाग से लेने के बाद डीएम या आयुक्त से मुख्यालय छोड़ने की अनुमति लेंगे. 31 दिसंबर को कृषि सचिव ने विभागीय समीक्षा में पाया कि कई अधिकारियों ने इस आदेश का पालन नहीं किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज मुख्यमंत्री का जनता दरबार कार्यक्रम

पटना. नववर्ष 2022 के पहले सोमवार (तीन जनवरी) को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार कार्यक्रम अपने तय समय पर आयोजित होगा. मुख्यमंत्री सचिवालय के संवाद कक्ष में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री गृह, पुलिस, कारा, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग, निगरानी, खान एवं भूतत्व विभाग और सामान्य प्रशासन विभाग से जुड़े मामलों की सुनवाई करेंगे. इस बार भी कोरोना नियमों का पूरी तरह से पालन करते हुए यह कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

आज से 15-18 वर्ष के किशोरों का टीकाकरण, सीएम करेंगे शुरुआत

पटना. राज्य में सोमवार से 15 से 18 वर्ष के किशोरों के टीकाकरण का अभियान शुरू होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में सुबह 10 बजे इसकी शुरुआत करेगे.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में 8वी तक की ककाएं आठ जनवरी तक रहेगी बंद

पटना. शीतलहर को देखते हुए पटना जिले के सभी सरकारी व निजी स्कूलों में आठवी तक की कक्षा को आठ जनवरी तक बंद कर दिया गया है. पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने इस संबंध मे रविवार को आदेश जारी किया. उनके आदेश में कहा गया है कि कक्षा आठ तक की शैकिणक गतिविधियां तीन जनवरी से आठ जनवरी 2022 तक निलंबित रहेगी. स्कूल पिछले कुछ दिनों से बंद चल रहे थे. ऐसे में बच्चों की छुट्टियां आगे बढ़ गयी है. मालूम हो कि पछुआ हवा के बहने के कारण मे तापमान में गिरावट आयी है और कनकनी बढ़ गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

एनएमसीएच के और 84 डॉक्टर पॉजिटिव, पटना मे 142 नये केस

नालंदा मेडिकल कॉलेज असपताल (एनएमसीएच) मे रिववार को उस समय हड़कंप मच गया, जब जांच के बाद बड़ी संख्या डॉकटर पॉजिटिव पाये गये. रिववार को मेडिकल स्टाफ, जूनियर व सीनियर डॉकटर व रेसिडेंट सहित 194 लोगों की आरटीपीसीआर जांच करायी गयी, जिनमें 84 डॉक्टर

संक्रमित पाये गये. इस तरह इस एनएमसीएच के 96 डॉक्टर अब तक संक्रमिमत हो चुके है. इनमें से पांच डॉक्टरों को भर्ती किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें