1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar assembly protest tej pratap yadav tejashwi yadav open challenge to cm nitish kumar for rjd vidhan sabha march lathi charge upl

Bihar Assembly Protest: RJD कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के बाद तेजस्वी ने नीतीश सरकार को दी चुनौती, कहा- चलाओ गोली ....

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लालू यादव की तस्वीर के साथ दिखे तेजप्रताप
लालू यादव की तस्वीर के साथ दिखे तेजप्रताप
Prabhat khabar

Bihar Assembly Protest: बिहार में नौकरी, स्वास्थ्य व्यवस्था सहित अन्य मु्द्दों को लेकर मंगलवार को राजद कार्यकर्त्ता विधानसभा का घेराव करने सड़क पर उतरे. मार्च के दौरान डाकबंगला चौराहे पर पुलिस और राजद कार्यकर्ताओं के बीच जमकर भिड़ंत हुई. पत्थरबाजी और लाठीचार्ज में कई राजद कार्यकर्ता सहित पुलिस के जवान घायल हुए. घंटों हंगामे के बाद तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव सहित कई राजद कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

भारी उपद्रव पत्थऱबाजी और लाठीचार्ज के दौरान तेजस्वी और तेजप्रताप यादव पिकअप वैन पर हेलमेट लगाकर चल रहे थे. इस बीच तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से राजद कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज को लेकर हमला बोला गया.

Tejashwi Yadav: लाठीचार्ज पर तेजस्वी ने क्या कहा

तेजस्वी ने ट्वीट किया- नीतीश कुमार समाजवाद के नाम पर कलंक है. धब्बा है. लोहिया जयंती के दिन सड़क पर हमारे साथ नौकरी मांग रहे बेरोजगारों पर लाठीचार्ज और पत्थरबाजी करवाते है. और उसी दिन सदन में काला पुलिसया कानून लेकर आते है. हम इनकी गुंडागर्दी नहीं चलने देंगे. चलाओ गोली मर्द हो तो..

वहीं हिरासत में लिए जाने के दौरान मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में लोकतंत्र की आज हत्या हुई है. जो लोग नौकरी मांग रहे हैं, उन्हें नीतीश सरकार लाठी से मार रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि उन पर हमला किया गया. सरकार के लोगों ने भीड़ के बीच में घुस कर पत्थर चलाया.

Tej Pratap Yadav : तेज प्रताप यादव ने ट्वीट किया

वहीं तेज प्रताप यादव ने ट्वीट किया- बढ़ती हुई बेरोज़गारी के विरुद्ध, सत्ता के क्रूर रवैये के विरुद्ध हम शांति प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन हमारे कार्यकर्ताओं के साथ दुर्व्यवहार किया गया उनपर लाठियां और पत्थर बरसाई गई. समस्याओं के निराकरण के बजाए बौखलाहट में अब बिहारवासियों के खिलाफ बर्बरता पर ये सरकार उतारू हो गई है.

Tej Pratap Yadav: लालू यादव की तस्वीर के साथ दिखे तेजप्रताप

बिहार विधानसभा घेराव कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे तेज प्रताप यादव के हाथ में उनके पिता लालू प्रसाद यादव की तस्वीर थी. तेज प्रताप यादव जब डाकबंगला चौराहे पर पहुंचे तो उन्होंने लालू यादव की तस्वीर लेकर हाथ में लहराना शुरू कर दिया. इस दौरान तेज प्रताप यादव बेहद आक्रामक दिख रहे थे. सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने वाले अंदाज में वह नारेबाजी भी कर रहे थे और लालू यादव की तस्वीर मीडिया को दिखा रहे थे.

Posted By: utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें