1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar actor akshat utkarsh death case nhrc gave ultimatum to mumbai police commissioner for investigate the death of actor akshat utkarsh pmo appointed officer upl

एक्टर अक्षत उत्कर्ष की मौत की जांच के लिए मुबंई पुलिस कमिश्नर को आठ सप्ताह की मोहलत, PMO ने अधिकृत किया अधिकारी

By Utpal Kant
Updated Date
सिकंदरपुर के रहने वाले एक्टर अक्षत उत्कर्ष की संदिग्ध मौत
सिकंदरपुर के रहने वाले एक्टर अक्षत उत्कर्ष की संदिग्ध मौत
FIle

Bihar Actor Akshat Utkarsh Death In Mumbai: बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिले के सिकंदरपुर के रहने वाले एक्टर अक्षत उत्कर्ष की संदिग्ध मौत की जांच के लिए मुंबई पुलिस कमिश्नर को आठ सप्ताह की मोहलत दी गयी है. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (National Human Rights Commission-NHRC) ने मामले में संज्ञान लेते हुए दूसरी बार मुंबई पुलिस को नोटिस दी है.

साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने भी महाराष्ट्र सरकार (Maharastra Govt. के उपसचिव वी. डी. पाटिल को जांच के लिए अधिकृत किया है. बता दें कि 27 सितंबर 2020 को मुंबई के अंबोली थाना क्षेत्र स्थित अंधेरी वेस्ट के आरटीओ लेन स्थित गोकुल बिल्डिंग के फ्लैट नंबर 116 में अक्षत की संदिग्ध मौत हो गई थी. उसका शव फंदे से लटका हुआ मिला था.

मामले में मुंबई पुलिस के एफआइआर दर्ज नहीं करने पर नगर थाने में जीरो एफआइआर दर्ज करके मुंबई भेजा गया था. इस मामले में हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई थी. अधिवक्ता एस. के. झा ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखा था.मूल अक्षत की मौत के बाद से ही उनके परिजन इसे हत्या का मामला बता रहे थे.

अक्षत के परिजनों ने मुंबई पुलिस पर मदद नहीं करने का आरोप भी लगाया था.अक्षत के पिता विजयंत सिंह ने आरोप लगाया था कि उनके बेटे ने आत्महत्या नहीं की. उन्हें और परिवार के अन्य सदस्यों को संदेह है कि यह एक सुनियोजित हत्या का मामला है.

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में मुंबई पुलिस की भूमिका सवाल उठे थे. जिसके बाद सुशांत सिंह राजपूत का मामला सीबीआई को सौंप दिया गया.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें