25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TMBU में मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर हंगामा, जड़ा ताला, कर्मचारियों को बाहर निकाला

टीएमबीयू में मूलभूत सुविधाओं की मां को लेकर सोमवार को दूसरे दिन भी आंदोलन करते हुए हंगामा किया. सभी कर्मचारियों को प्रशासनिक भवन से बाहर कर दिया गया और मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया.

टीएमबीयू में मूलभूत सुविधाओं की मां को लेकर सोमवार को दूसरे दिन भी आंदोलन करते हुए हंगामा किया. सभी कर्मचारियों को प्रशासनिक भवन से बाहर कर दिया गया और मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया. इसके बाद सभी पीजी विभाग, लाइब्रेरी, कंप्यूटर सेंटर आदि को भी बंद करा दिया. हंगामा की सूचना पर ततारपुर, ललमटिया व विवि थाना की पुलिस पहुंची और आंदोलन कर रहे छात्रों को समझाने का प्रयास की. प्रदर्शन के बीच तीन बजे रजिस्ट्रार मौके पर पहुंचे और छात्रों से बात की. वहीं, विश्वविद्यालय में बिजली आपूर्ति करवाने का आश्वासन दिया. बिजली बहाल होने की सूचना के बाद परिषद के कार्यकर्ताओं ने सभी विभागों का निरीक्षण किया. इसके बाद 5:40 में अपने आंदोलन को विराम दिया. विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सह मंत्री हैप्पी आनंद व जिला संयोजक रोहित राज ने कहा कि स्टूडेंट्स की समस्याओं को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. परिषद ने पहले ही घोषणा किया था कि जब तक बिजली का समाधान नहीं किया जायेगा, तबतक आंदोलन चलता रहेगा. रजिस्ट्रार ने बिजली आपूर्ति फिर से करवायी है. प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कुणाल पांडेय ने कहा कि बिजली बहाल होना संगठन की जीत है, लेकिन विवि की मूलभूत समस्याओं जैसे पेंडिंग रिजल्ट, स्नातक व स्नातकोत्तर के छात्रों को परीक्षा देने के बाद भी अंक पत्र जारी नहीं किया गया है. इन समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया जायेगा. इस अवसर पर सौरव शर्मा, कोमल कुमारी, हर्षवर्धन, प्रांजल वाजपेयी, सूर्य प्रताप, अनुज, अनुभव, आनंद, नीरज, प्रत्युष, सन्नी चौधरी, प्रिंस द्विवेदी, आशीष, ऋषि, सन्नी मिश्रा, सृष्टि, सुनीता, काजल, निकिता, शुभम आदि मौजूद थे.

सरकारी कार्य में बाधा व विवि में तालाबंदी को लेकर थाना में शिकायत

विवि की प्रॉक्टर डॉ अर्चना साह ने एबीवीपी के छात्रों द्वारा विवि में सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने व तालाबंदी किये जाने की शिकायत विवि थाना में की है. आवेदन में कहा है कि छह अप्रैल व आठ अप्रैल को एबीवीपी ने विवि को बंद कराया. इससे सरकारी कार्य में बाधा पहुंचा. ऐसे में विवि में सुरक्षा व्यवस्था कर कार्य को सुचारू रूप से चलने में सहयोग करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें