30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बारिश से कई स्कूलों में विलंब से पहुंचा मध्याह्न भोजन

रिश से कई स्कूलों में विलंब से एमडीएम पहुंचने की बात बतायी गयी

प्रखंड के कई स्कूलों में एनजीओ से मिड डे मील का वितरण किया जा रहा है. बुधवार को बारिश से कई स्कूलों में विलंब से एमडीएम पहुंचने की बात बतायी गयी. एमडीएम के प्रखंड साधन सेवी भूपेश कुमार सिन्हा ने बताया कि जाम व बारिश से थोड़ा विलंब से मध्याह्न भोजन स्कूल पहुंचा. स्वयं निगरानी करते हुए गुणवत्तापूर्ण भोजन वितरित कराया गया है. मवि गंगटी के स्कूल प्रधान प्रभाकर कुमार ने बताया कि मंगलवार को एमडीएम नहीं मिला,जिससे बच्चे भोजन से वंचित रह गये.

घाट बनाने का काम शुरू बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल भागलपुर के जेई पीतांबर चौधरी ने बताया कि घाट निर्माण का कार्य बुधवार से शुरू कर दिया गया है. 16 जुलाई तक पूरा कर लिया जायेगा. नगर परिषद के ईओ मृत्युंजय कुमार ने बताया कि 10 जुलाई तक नाला उड़ाही व नाले पर ढक्कन लगाने का कार्य पूरा करा लिया जायेगा.

स्कूल में घुसा बारिश का पानी, बच्चे परेशान

दो दिनों से लगातार बारिश से क्षेत्र में किसानों को लाभ पहुंचा है. वहीं प्राथमिक विद्यालय मिश्रपुर में बारिश का पानी स्कूल भवन और कमरे में प्रवेश कर गया, जिससे पठन-पाठन प्रभावित है. शिक्षक सरोज गोपाल ने बताया कि बारिश का पानी स्कूल के कमरे में प्रवेश करने के बाद बारिश के पानी के बीच ही पठन-पाठन किया जा रहा है. बच्चों को काफी परेशानी हो रही है.स्कूल का भवन काफी जर्जर है. दो कमरे में ही पढ़ाई होती है. ऑफिस भी उसी में चलता है. किचन अलग से नहीं है. स्कूल में 107 बच्चे नामांकित हैं. स्कूल प्रधान प्रीतम कुमार ठाकुर ने बताया कि जर्जर भवन को लेकर कई बार आवेदन दिया गया है, लेकिन अब तक कोई पहल नहीं हुआ है.

दो शिक्षकों ने दिया त्यागपत्रप्रखंड में दो शिक्षकों ने त्यागपत्र दे दिया है. बीइओ रेखा भारती ने बताया कि मवि बाथ और प्राथमिक विद्यालय बडबिल्ला के निधि सिंह ने त्यागपत्र दिया है. प्राथमिक विद्यालय बडबिल्ला के स्कूल प्रधान देवेंद्र कुमार ने एक जुलाई को त्यागपत्र देने की जानकारी बीआरसी को दी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें