1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. lockdown in bihar bhagalpur police arrived at the notice of the crowd near the mosque stone thrown on jawans and policemen injured bhagalpur latest news

Lockdown In Bihar: मस्जिद के पास भीड़ की सूचना पर पहुंची पुलिस पर पथराव, थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिस जवान जख्मी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

भागलपुर. तातारपुर थाना क्षेत्र के नौवा टोली मोहल्ला के समीप एक मस्जिद के पास भीड़ जुटने की सूचना पर पहुंची पुलिस पर उपद्रवियों ने पथराव शुरू कर दिया. घटना में पुलिस जीप का सामने का शीशा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और थानाध्यक्ष समेत पुलिस जवानों को हल्की चोट आयी है. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी के निर्देश पर सिटी एसपी और सिटी डीएसपी करीब आधे दर्जन थानेदारों और दर्जनों पुलिस पदाधिकारियों और बलों के साथ निकाले गये फ्लैग मार्च को लेकर उक्त इलाके में पहुंचे. जहां उन्होंने मस्जिद के मौलाना समेत मस्जिद कमेटी के वरीय सदस्यों के साथ बातचीत कर पूरी घटना की जानकारी ली. सिटी एसपी ने थानाध्यक्ष को उपद्रवियों को चिह्नित करने तथा पुलिस को अपने बयान पर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया है.

घटना शुक्रवार दोपहर हुई. तातारपुर थानाध्यक्ष को गुप्त सूचना मिली थी कि नौवा टोली के समीप मस्जिद के पास काफी संख्या में लोग जुटे हैं और सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे. तातारपुर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर सुबोध कुमार पुलिस जीप से दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. वहां काफी संख्या में युवक जुटे थे. उन्हें माइकिंग कर समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन तबतक भीड़ उग्र हो गयी और पुलिस जीप पर पथराव कर दिया. पथराव में पुलिस जीप का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया. इस पर थानाध्यक्ष दलबल के साथ सड़क पर उतरे, लेकिन भीड़ नहीं मानी. उन्होंने पुलिस पार्टी पर भी पथराव शुरू कर दिया. इस बात की जानकारी वरीय अधिकारियों को दी गयी और थाना से बैकअप फोर्स मंगाया गया. उपद्रवी वहां से भाग खड़े हुए.

शुक्रवार शाम के वक्त ही सिटी एसपी और सिटी डीएसपी के नेतृत्व में निकाले गये फ्लैग मार्च को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे. जहां उन्होंने मौलाना समेत अन्य वरीय सदस्यों से बातचीत की. जिसमें पुलिस को आश्वस्त किया गया कि उपद्रवी दूसरे मोहल्ले से आकर मस्जिद के पास जमा हो गये थे. उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया. सिटी एसपी और सिटी डीएसपी ने माइकिंग कर लोगों को इलाके में शांति सद्भावना की अपील की है. इधर, तातारपुर थानाध्यक्ष ने निर्देश प्राप्त कर इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किया. जिसमें कुछ उपद्रवियों की पहचान होने की बात कही जा रही है.

सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज और सिटी डीएसपी राजवंश सिंह मामले की जांच को घटनास्थल पर पहुंचे. इस दौरान मस्जिद के मौलाना समेत वरीय सदस्यों ने बकरीद के दौरान शांतिपूर्वक माहौल बनाये रखने में पुलिस का सहयोग करने का आश्वासन दिया. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान मस्जिद के अंदर एक भी दिन सामूहिक नमाज अदा नहीं हुई है. हर अंतराल पर वह खुद माइकिंग कर इस बात का एलान भी करते रहते हैं. दूसरे मोहल्ले के लोग शुक्रवार दोपहर अचानक काफी संख्या में मस्जिद के पास आकर जमा हो गये थे. कुछ लोगों द्वारा उन्हें समझाया भी गया, लेकिन वे लोग नहीं माने. उन्होंने उपद्रवियों की पहचान में भी पुलिस के सहयोग करने की बात कही.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें