25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘कुलपति को सद्बुद्धि दें भगवान, छात्र हो रहे हैं परेशान’, ABVP ने TMBU प्रशासन के विरोध में किया सद्बुद्धि हवन

एबीवीपी ने विवि प्रशासन के विरोध में विवि प्रशासनिक भवन में गुरुवार को सद्बुद्धि हवन यज्ञ किया. इस दौरान छात्र नेताओं ने कहा कि कुलपति को सद्बुद्धि दें भगवान, छात्र हो रहे हैं परेशान

ABVP के बैनर तले शैक्षणिक भ्रष्टाचार व तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (TMBU) प्रशासन के छात्र विरोधी नीतियों के खिलाफ गुरुवार को विवि प्रशासनिक भवन में कुलपति के भ्रष्ट बुद्धि के सद्बुद्धि के लिए हवन यज्ञ किया गया. परिषद के छात्र नेता कुलपति को सद्बुद्धि दे भगवान, छात्र हो रहे परेशान की जाप कर रहे थे. करीब एक घंटा तक विवि में इस प्रदर्शन चला. सूचना मिलने पर विवि थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और कार्यक्रम को बंद कराया. पुलिस की मध्यस्थता में परिषद के छात्र नेताओं व प्रॉक्टर के बीच उनकी मांगों को लेकर वार्ता हुई.

प्रॉक्टर से उलझे छात्र नेता

सूचना मिलने पर प्रॉक्टर डॉ अर्चना साह मौके पर पहुंची और उन्होंने कार्यक्रम को बंद करने के लिए कहा. प्रॉक्टर ने कहा कि कार्यक्रम के लिए विवि से अनुमति लिए बिना प्रशासनिक भवन के अंदर कार्यक्रम कैसे कर रहे हैं. इसे लेकर एबीवीपी के छात्र नेता प्रॉक्टर से उलझ गये और बहसबाजी हो गयी. आखिरकार आक्रोशित छात्रों को देखते हुए प्रॉक्टर को अपने कार्यालय वापस जाना पड़ा.

TMBU प्रशासन छात्र हित में काम कर रहा : प्रॉक्टर

प्रॉक्टर डॉ अर्चना साह ने कहा कि विवि प्रशासन लगातार छात्र हित में काम कर रहा है. छात्र हित में विवि में छात्र दरबार का आयोजन किया जा रहा है. छात्रहित की बात करने वाले संगठन गैर जिम्मेदार हरकत नहीं करते हैं. ऐसे छात्र विवि के नहीं हो सकते हैं.

वार्ता के दौरान प्रॉक्टर ने परिषद के छात्र नेताओं से कहा कि उनकी मांगों पर विवि प्रशासन ने गंभीरता से काम शुरू कर दिया है. स्नातक व पीजी स्तर पर एससी-एसटी छात्र-छात्राओं व सभी वर्गों की छात्राओं का नामांकन शुल्क नहीं लिया जायेगा. साथ ही स्नातक के पेंडिंग रिजल्ट का सुधार का काम भी शुरू कर दिया गया है. इसके बाद भी छात्रों द्वारा विवि में नियम-कानून को अपने हाथ में लेते हैं, तो नियम संगत कार्रवाई की जा सकती है.

कुलपति के अगल-बगल में चाटुकार पदाधिकारी : ABVP

एबीवीपी के छात्र नेता कुणाल पांडे ने कहा कि कुलपति भगाओं, विवि बचाओ कार्यक्रम के तहत लगातार विवि में विरोध-प्रदर्शन किया जा रहा है. आरोप लगाया कि विवि लूट-खसोट का अड्डा बना हुआ है. कुलपति के अगल-बगल चाटुकार पदाधिकारी हैं, जो उनके आड़ में अपनी जेब भर रहे हैं. ऐसे अधिकारी कुलपति का वृद्धि होना नहीं देखना चाहते. यह कुलपति को समझ में नहीं आ रहा है. मौके पर परिषद के छात्र नेता हैप्पी आनंद, रोहित राज आदि छात्र-छात्राएं आदि मौजूद थे.

प्राचार्य अशोक ठाकुर कुलपति के कोर कमेटी में कैसे

एबीवीपी के प्रदेश महामंत्री हैप्पी आनंद व जिला संयोजक रोहित राज ने कहा कि बीएन कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य प्रो अशोक कुमार ठाकुर कुलपति के कोर कमेटी में किस आधार पर हैं. कोर कमेटी की बैठक में जाते हैं, वह कौन हैं. कुलपति बताएं कि उनका विवि स्तर पर क्या पद है. छात्र नेता ने कहा कि हॉस्टल में अवैध रूप से रहने वाले छात्रों को अब तक खाली क्यों नहीं कराया गया, इसका जिम्मेदार कौन है. कई कॉलेजों में बन कर तैयार महिला छात्रावास अब तक चालू नहीं कराया गया, इसकी जवाबदेही कौन लेगा. नियमित सत्र के छात्रों से मार्कशीट के नाम पर 75 रुपये लिए जाते हैं.

Also Read: BRABU के सभी कॉलेजों में गठित होगा एंटी रैगिंग सेल, प्रभावी बनाने की तैयारी 

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें