30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

POK भारत का है, हम इसे लेकर रहेंगे, बेतिया में बोले अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार कोबेतिया के रमना मैदान में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर निशान साधा. जानिए गृह मंत्री ने क्या कहा

लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह रविवार को बिहार के बेतिया पहुंचे. जहां रमना मैदान में उन्होंने पश्चिमी चंपारण लोकसभा क्षेत्र से एनडीए समर्थित भाजपा प्रत्याशी डॉ. संजय जयसवाल के लिए लोगों से वोट करने की अपील की. अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि चार चरण का चुनाव हो चुका है. पांचवें चरण का चुनाव कल है. मोदी जी चार चरणों में ही 270 का आंकड़ा पार कर चुके हैं. वहीं, इंडी गठबंधन वालों को चालीस सीट भी नहीं मिल रही है. गृह मंत्री इस दौरान पीओके और आरक्षण पर भी बोले.

POK भारत का है, हम इसे लेकर रहेंगे

अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि POK हमारा है और हम इसे लेकर रहेंगे. कांग्रेस पार्टी के नेता मणिशंकर अय्यर और लालू यादव के साथी फारूक अब्दुल्ला कहते हैं कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है, पीओके की बात मत करो. हम भाजपा कार्यकर्ता परमाणु बम से नहीं डरते, ये मोदी की गारंटी है, पीओके भारत का है और रहेगा और हम इसे लेकर रहेंगे. उन्होंने कहा कि बेतिया का बच्चा-बच्चा कश्मीर के लिए जान दे सकता है.

लालू यादव पर अमित शाह ने साधा निशाना

अमित शाह ने कहा कि मैं लालू जी से पूछना चाहता हूं कि जब कांग्रेस की सरकार थी, उस समय कोई भी बम धमाका कर के चला जाता था और चुप रहते थे. आप चुप क्यों बैठे रहे थे. लालू यादव पर हमलावर गृह मंत्री ने आगे कहा कि आप इतने दिनों तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे, केंद्र में भी मंत्री रहे. लेकिन क्या आपने कभी कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दें का प्रयास किया. कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का काम पीएम मोदी ने किया.

अमित शाह ने कहा कि जब तक संसद में भाजपा का एक भी सांसद है आरक्षण को कोई हाथ भी नहीं लगा सकता. लालू यादव कहते हैं मुसलमानों को आरक्षण देना चाहिए. लालू जी किसका आरक्षण काट कर मुसलमानों को दोगे. दलितों का, महादलितों का, पिछड़ों का या आदिवासियों का आरक्षण. इसको स्पष्ट करिए आप.

कांग्रेस वाले जीत गए तो कौन होगा प्रधानमंत्री ?

अमित शाह ने इंडी गठबंधन पर भी जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि अगर ये लोग लोकसभा का चुनाव जीत गए तो प्रधानमंत्री कौन होगा. क्या ममता बनर्जी पीएम बनेगी, या राहुल गांधी पीएम बनेंगे. अरविंद केजरिवाल को तो फिर से जेल जाना है. पाकिस्तान की गोली का जवाब कौन देगा. चांद पर चंद्रयान कौन भेजेगा. इनके पास कोई नेता ही नहीं है. पीएम सिर्फ नरेंद्र मोदी ही बन सकते हैं.

अमित शाह ने कहा कि केंद्र में 10 साल तक सोनिया गांधी-मनमोहन सिंह की सरकार थी. लालू यादव भी मंत्री थे. मैं लालू यादव से पूछना चाहूंगा कि बिहार को कितने रुपये दिए? सिर्फ 2 लाख 80 हजार करोड़. वहीं मोदी जी ने 10 साल में बिहार को 14 लाख 80 हजार करोड़ रुपया दिया है. गृह मंत्री ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले जनता को गुमराह करके राजनीति में जीत हासिल करना चाहते हैं. ये झूठका व्यापार करने वाले लोग हैं.

Also Read: प्रभात खबर से विशेष साक्षात्कार में बोले पीएम मोदी- टीएमसी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा को ताक पर रखा, आकांक्षाओं को मारा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें