1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bengal election 2021 will rjd leave left parties and came together with tmc tejashwi yadav mamata banerjee meeting for alliance on 28 february upl

Bengal Election 2021: वाम दलों को छोड़ TMC-RJD आएंगे साथ? गठबंधन को लेकर ममता से तेजस्वी 28 को करेंगे मुलाकात

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
FIle

Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल (West Bengal Election 2021) और असम (Assam) सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) कार्यक्रम की घोषणा हो गयी है. लालू यादव (Lalu yadav) की पार्टी राजद (RJD)असम और बंगाल चुनाव में किस गठबंधन के साथ उतरेगी यह अब तक तय नहीं है. राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) इसी काम के लिए शुक्रवार को गुवाहाटी पहुंच गए हैं.

तेजस्वी रविवार को कोलकाता पहुंचेंगे. राजद सूत्रों के मुताबिक वहां ममता बनर्जी से चुनावी गठबंधन पर चर्चा हो सकती है. इससे पहले वो शनिवार को असम चुनावों में गठबंधन को लेकर गुवाहाटी में विभिन्न सहयोगी दलों से चर्चा करेंगे. बता दें कि पश्चिम बंगाल और असम में होने वाले विधानसभा चुनावी समर में उतरने के लिए राजद गंभीरता से तैयारी कर रहा है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक राजद असम और पश्चिमी बंगाल में चार-चार सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. अलबत्ता इस मामले में अभी अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है. उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही राजद के प्रधान महासचिव श्याम रजक पश्चिम बंगाल दौरे पर गये थे. इस दौरान उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात की थी.

अब तेजस्वी यादव पश्चिम बंगाल दौरे पर जा रहे हैं. गौरलतब है कि राजद भाजपा को हराने के लिए तृणमूल की तरफ झुक रही है, लेकिन उसके लिए परेशानी यह है कि बिहार में उसके सहयोगी वाम दल वहां उससे मदद की उम्मीद कर रह हैं. राजद इसे नकार नहीं पा रही है.

बता दें कि बिहार चुनाव में महागठबंधन ने एनडीए को कांटे की टक्कर दी थी, जिसके बाद कई नेताओं ने तेजस्वी यादव की तारीफ की थी. तेजस्वी यादव के कुशल नेतृत्व पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी तारीफों के पुल बांधें थे.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें