24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जलनिकासी की कोई व्यवस्था नहीं होने से नासूर बना जलजमाव

प्रखंड क्षेत्र का मुख्य पंचवीर बाजार की मछली हट्टा में जलजमाव के कारण नरक बना है. बाजार की सड़क पर वर्षा का पानी जमा हो जाने से पंचवीर के करीब 10 हजार की आबादी और स्कूल आने जाने वाले बच्चों को फजीहत का सामना करना पड़ रहा है.

साहेबपुरकमाल. प्रखंड क्षेत्र का मुख्य पंचवीर बाजार की मछली हट्टा में जलजमाव के कारण नरक बना है. बाजार की सड़क पर वर्षा का पानी जमा हो जाने से पंचवीर के करीब 10 हजार की आबादी और स्कूल आने जाने वाले बच्चों को फजीहत का सामना करना पड़ रहा है. जबकि मछली हट्टा के समीप बसे दर्जनों महादलित के घरों में भी पानी प्रवेश कर जाने से परिवार को घरों में रहना मुश्किल हो गया है. जलनिकासी की कोई व्यवस्था नहीं होने से सड़क कई दिनों तक जलजमाव के आगोश में समाया रहता है जिससे आस पास के लोगों को बीमारी फैलने का खतरा बना रहता है. ग्रामीण मो वाहिद ने बताया कि सड़क किनारे मकान बन जाने और आस पास कोई गड्ढा नहीं होने से कई वर्षों से जलजमाव की समस्या से लोग परेशान है. उसने बताया कि मछली हट्टा मुख्य सड़क से नीचे होने के कारण वर्षा होने पर बाजार और गांव की सड़क होकर पानी इसी जगह भर जाता है. जिससे हजारों लोगों को पूरे बरसात में फजीहत झेलना पड़ता है. मो वाहिद एवं अन्य ग्रामीणों का कहना है कि प्रत्येक चुनाव में प्रत्याशी जितने के बाद जलजमाव की समस्या को दूर करने का वायदा तो करते हैं, लेकिन जितने के बाद कुछ नहीं कर पाते हैं. जिससे आमलोगों में गुस्सा है. पंचवीर पंचायत की मुखिया शमा प्रवीण ने बताया कि जलजमाव की समस्या से जल्द निजात मिल जायेगी. पंचायत की योजना से नाला निर्माण कार्य जल्द शुरू कर दी जायेगी. उन्होंने कहा कि योजना को लेकर सभी प्रशासनिक कार्य पूर्ण हो गया है.बो र्ड भी बनकर तैयार है. कार्य शुरू करने से पूर्व वर्षा शुरू हो गयी. जिसकारण कार्य प्रारंभ नहीं हो सका है. जबकि पैक्स अध्यक्ष सह मुखिया प्रतिनिधि मो नासिर उद्दीन ने बताया कि जलजमाव की समस्या वर्षों से है. दुर्गा पूजा, छठ, दीपावली या अन्य कोई भी पर्व हो हम निजी खर्च से पंप सेट लगाकर पानी टंकी के माध्यम से पानी बाहर निकलवाते हैं ताकि पर्व त्योहार के अवसर पर किसी को परेशानी नहीं हो. अब नाला निर्माण कार्य हो जाने से समस्या का निदान हो सकेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें