31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भू-माफियाओं की मनमानी के खिलाफ सीपीएम ने दिया धरना

भू-माफियाओं की मनमानी एवं भूमिहीन गरीबों को बसाने की मांग को लेकर सीपीएम अंचल कमेटी के द्वारा मंगलवार को प्रखंड सह अंचल कार्यालय के सामने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया.

खोदावंदपुर. भू-माफियाओं की मनमानी एवं भूमिहीन गरीबों को बसाने की मांग को लेकर सीपीएम अंचल कमेटी के द्वारा मंगलवार को प्रखंड सह अंचल कार्यालय के सामने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया. कार्यक्रम में बोलते हुए पार्टी के लोकल अंचल मंत्री नेतराम यादव ने कहा कि अंग्रेज अधिकारी केपेस्टन के नाम से जमावन्दी वाली दौलतपुर कोठी की 24 बीघा जमीन पर भूमाफियाओं की कुदृष्टि है. भूमाफिया द्वारा इस जमीन की चोरी छिपे खरीद बिक्री की जा रही है. वहीं दूसरी ओर खोदावंदपुर अंचल क्षेत्र के करीब 400 भूमिहीन परिवारों के पास बसने की जमीन नहीं है. ऐसे परिवार पोखर की मुहारों पर बसे हुए हैं, जिन्हें स्थानीय प्रशासन उजाड़ने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि सीपीएम स्थानीय प्रशासन के इस मनसूबे को कामयाब नहीं होने देगी. इससे पूर्व आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर संगठन के अंचलमंत्री अब्दुल कुद्दूस ने कहा कि खोदावंदपुर के थानेदार पीड़ितों की नहीं सुनते हैं. गरीबों को थाना में न्याय नहीं मिलता. उन्होंने थानेदार को निलंबित करने की मांग जिला पुलिस प्रशासन से किया. उन्होंने खोदावंदपुर थाना कांड संख्या- 68/024 को फर्जी बताते हुए इस मुकदमा को खारिज करने एवं खोदावंदपुर थाना कांड संख्या- 74/024 के नामजद अभियुक्तों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग की है. उन्होंने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना की राशि का नियमित रूप से भुगतान किए जाने, केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं में हो रही धांधली पर रोक लगाने, प्रखंड क्षेत्र के सभी ठप पड़े राजकीय नलकूपों को चालू कराये जाने की मांग की. कार्यक्रम को सीपीएम नेता मोहम्मद रुस्तम, मोहम्मद इस्तियाक, नेत्री सिंहासन देवी, सुधा देवी, मीना देवी, राज कुमारी देवी, नसीमा खातून, इंदु कुमारी आदि ने भी संबोधित किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें