1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. begusarai
  5. 22 new patients of corona 205 active cases still in begusarai asj

कोरोना के मिले 22 नये मरीज, बेगूसराय में अभी भी 205 एक्टिव केस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

बेगूसराय : जिले में 22 और नये व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. सभी नये संक्रमितों का इलाज स्वास्थ्य विभाग के निर्धारित प्रोटोकॉल के शुरू कर दिया गया है. उक्त आशय की जानकारी सोमवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने दी. उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर अभी सतर्क रहने की जरूरत है. हालांकि संक्रमण पर एक हद तक काबू पाया गया है.

आमजनों के सहयोग से ही जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण को समाप्त कर पायेगा. इसके लिए जरूरी है कि घर से बाहर निकलते वक्त मास्क का उपयोग एवं सार्वजनिक स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिग नियम को अपनाएं. उन्होंने 60 वर्ष अथवा उससे अधिक उम्र के वृद्ध, गर्भवती महिलाएं, गंभीर बीमारी से पीड़ित व्यक्ति एवं दस वर्ष से कम उम्र के बच्चों को अतिआवश्यक कार्य नहीं होने पर घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की.

जिला पदाधिकारी ने बताया कि पूरे जिले में लगातार गहन मास्क जांच अभियान चलाया जा रहा है. जिसका उद्देश्य चालान के तहत जुर्माना वसूलने नहीं बल्कि लोगों में यह आदत कायम करवाना की घर से बाहर निकलते वक्त मास्क अवश्य पहनें. ज्ञात हो कि जिला प्रशासन के द्वारा जिले में लगातार कोरोना जागरूकता सह मास्क जांच अभियान चलाया जा रहा है.

कोरोना जांच शिविर का आयोजन : नावकोठी. प्रखंड के रजाकपुर एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मे कोरोना जांच शिविर का आयोजन सोमवार को किया गया. रजाकपुर में 153 तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 52 लाक्षणिक लोगों के स्वाब संग्रह लैब टेक्नीशियन अमृत कुमार तथा सुधीर कुमार पाठक के द्वारा किया गया.

स्वास्थ्य प्रबंधक आशुतोष गांधी ने बताया कि सभी संग्रहित स्वाब की जांच एंटीजन रैपिड टेस्ट के माध्यम से की गयी है. जांच के बाद सभी सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आयी. मौके पर बीसीएम सुशील कुमार, ऋतु रानी, बबीता कुमारी, सुनीता कुमारी, सूरज कुमार आदि मौजूद थे.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें