25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रावणी मेला में भी कांवरियों को झेलना पड़ेगा गंभीर पेयजल संकट

सुईया थाना क्षेत्र अंतर्गत अबरखा में हर-घर नल का जल योजना से स्थापित सौर ऊर्जा संचालित मिनी पाईप जलापूर्ति योजना संवेदक की मनमानी के कारण बेकार पड़ा हुआ है.

कटोरिया.सुईया थाना क्षेत्र अंतर्गत अबरखा में हर-घर नल का जल योजना से स्थापित सौर ऊर्जा संचालित मिनी पाईप जलापूर्ति योजना संवेदक की मनमानी के कारण बेकार पड़ा हुआ है. दो सप्ताह पूर्व ही प्रभात-खबर में प्रकाशित खबर को गंभीरता से लेते हुए पीएचईडी के सहायक अभियंता भूपेश कुमार ने संवेदक मो करीम को वाटर सप्लाई शुरू करने का निर्देश दिया था. लेकिन आज भी समस्या जस की तस बनी हुई है. यदि विभाग के निर्देशों की संवेदक द्वारा यूं ही धज्जियां उड़ाती रही गयी, तो इस वर्ष भी श्रावणी मेला को लेकर कांवरिया पथ में जगह-जगह बनाये गये स्टैंड पोस्ट में पानी की उपलब्धता नहीं हो पायेगी. श्रद्धालुओं को गंभीर पेयजल संकट से जूझना पड़ेगा. साथ ही पोषक क्षेत्र के ग्रामीणों का भी शुद्ध पेयजल मिलने का सपना अधूरा ही रह जायेगा. विदित हो कि चांदन प्रखंड के धनुवसार पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर छह में सौर उर्जा संचालित यूनिट से हर घर नल का जल योजना से कांवरिया पथ एवं पोषक क्षेत्र में वाटर सप्लाई का लक्ष्य रखा गया था. श्रावणी मेला 2023 में मात्र कुछ दिन पेयजल की आपूर्ति की गयी. लेकिन इसके बाद से कांवरिया पथ के स्टैंड पोस्ट एवं घरों में लगाये गये नलों में एक बूंद भी पानी नहीं आया.

इधर पीएचइडी के सहायक अभियंता भूपेश कुमार ने बताया कि संबंधित संवेदक द्वारा दो सप्ताह पहले ही वाटर सप्लाई शुरू कर दिये जाने की जानकारी दी गयी थी. इसके बाद भी वाटर सप्लाई ठप ही रहने का मामला गंभीर है. समस्या की जांच कर शीघ्र निदान कराया जायेगा, दोषियों के विरुद्ध जिला प्रशासन को रिपोर्ट भी की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें