26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आवागमन शुरू कराने को लेकर पहुंचे अधिकारी

बारिश में लोगों को हाेती है परेशानी

सिकटी. प्रखंड क्षेत्र के पश्चिमी भाग हो कर बहने वाली नदी में पड़रिया घाट पर बने पुल के अंदर नदी की धारा को पुनर्स्थापित करने के उद्देश्य से गुरुवार को विधायक विजय कुमार मंडल के नेतृत्व में आरडब्लडी के कार्यपालक अभियंता आशुतोष रंजन, कनीय अभियंता मनीष कुमार पड़रिया घाट पहुंचे. जहां ग्रामीणों द्वारा बकरा नदी की धारा को चीर कर पुल के नीचे से मुख्य धारा में लाया गया है. इसको और सुरक्षित व मजबूत बनाने की दिशा में कार्य योजना को मूर्तरूप देने के लिए उक्त स्थल पर पहुंच कर स्थिति का मुआयना किया. इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि मनोज मंडल, जिला भाजयुमो उपाध्यक्ष दिव्यमूर्ति संदीप, उप प्रमुख लखीचंद प्रामाणिक, दयानंद मंडल, विजय विश्वास, अजय मंडल, घनश्याम मंडल, दिनेश्वर मंडल, भागवत मंडल, संजय मंडल, सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे. आरडब्लूडी के कार्यपालक अभियंता को विधायक विजय कुमार मंडल ने कहा कि चिरान हो जाने के बाद इस रास्ते पर आवागमन को सुचारू ढंग से शुरुआत करना एक चुनौती है. पुराने पुल व नवनिर्मित पुल के बीच एप्रोच बनाने के कार्य को पूरा करने के साथ हीं, नदी के पश्चिमी किनारे पर चिरान के साथ बांस की बेरिकेटिंग व जियो बेग लगाने का कार्य तत्काल प्रारंभ करना आवश्यक है.

आशा भरी नजरों से देख रहे ग्रामीण

वर्षों से इस रास्ते को नदी के कटान से आवागमन बाधित होने के कारण इस स्थल पर हो रही हलचल को लेकर ग्रामीण आशा भरी निगाहों से देख रहे हैं कि इस सार्थक प्रयास से शायद इस बार आवागमन शुरू हो जाये.

कार्यपालक अभियंता ने संवेदक को दिये निर्देश

आरडब्लडी के कार्यपालक अभियंता आशुतोष रंजन ने संवेदक शिराजुल रहमान को निर्देश देते हुए कहा कि कहा कि पहले दोनों पुल के बीच एप्रोच का कार्य पूरा करना आवश्यक है. जहां दोनों तरफ बांस की बेरिकेटिंग करते हुए जियो बैग देकर मिट्टी भराई का कार्य पूरा करें. इसके बाद ग्रामीणों द्वारा किये गये चिरान के पश्चिमी किनारे पर भी बांस की बेरिकेटिंग कर नीचे से जाल देकर जियो बेग लगायें जिससे नदी नई धारा में नही मुड़े. आगे उन्होंने कहा कि चिरान के दोनों तरफ गाइड बांध निर्माण के लिए विभाग को प्रोपोजल बना कर भेजा जा रहा है.

25 मई को होगा जाॅब कैंप का आयोजन

अररिया.

अररिया समाहरणालय में अवस्थित जिला नियोजन कार्यालय में एक दिवसीय जाॅब कैंप का आयोजन किया जा रहा है. बताया गया कि 25 मई को कैंप का आयोजन किया जायेगा. यह सूचना जिला नियोजन पदाधिकारी मो आकिफ वक्कास ने दी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें