23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सांप के डसने से हुई मौत, युवती को जिंदा करने का दावा करते हुए तांत्रिक करने लगा ये काम

अररिया : बिहार के अररिया में रानीगंज क्षेत्र के परमानंदपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 11 हिंगना गांव में शुक्रवार की रात्रि सर्पदंश से एक युवती की मौत हो गयी. इस घटना से गांव में मातम पसर गया. परिजनों की चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया. रोते-बिलखते परिजन शनिवार को सुबह लगभग आठ बजे अंतिम संस्कार […]

अररिया : बिहार के अररिया में रानीगंज क्षेत्र के परमानंदपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 11 हिंगना गांव में शुक्रवार की रात्रि सर्पदंश से एक युवती की मौत हो गयी. इस घटना से गांव में मातम पसर गया. परिजनों की चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया. रोते-बिलखते परिजन शनिवार को सुबह लगभग आठ बजे अंतिम संस्कार के लिए शव गांव से कुछ दूर बहियार स्थित श्मशान लेकर गये. अंतिम संस्कार के लिए शव चिता पर लिटा कर मुखाग्नि देने की तैयारी की जा रही थी.

इसी बीच कुर्साकांटा से आये एक तांत्रिक ने संबंधित युवती को जिंदा करने का दावा करते हुए 12 घंटे का समय मांगा. तांत्रिक की बात सुनकर मौके पर मौजूद सभी हैरत में पड़ गये. युवती के जिंदा होने की उम्मीद को देखते हुए परिजन तांत्रिक पर भरोसा जताना मुनासीब समझे. तांत्रिक के अनुसार चिता से शव नीचे उतार कर जमीन पर रख दिया गया. सुबह दस बजे से तांत्रिक अपने तंत्र विद्या के माध्यम से युवती को जिंदा करने की प्रक्रिया में जुट गये. मौके से कुछ खास परिजन को छोड़ कर सभी ग्रामीणों को दूर हटा दिया गया. दूर से ही दिन भर तांत्रिक की गतिविधि पर सबकी निगाहें बनी हुई थी. समाचार लिखे जाने तक ग्रामीणों के कौतुहल के बीच तांत्रिक की तंत्र क्रिया जारी था.

जानकारी अनुसार हिंगना गांव निवासी राजदेव मंडल की 15 वर्षीय पुत्री हीना कुमारी शुक्रवार की संध्या पूजा कर रही थी. घर के बरामदा पर पूजा करने के क्रम में अचानक पैर में कुछ काटने की शिकायत की. सर्पदंश की आशंका जताते हुए परिजन हीना को स्थानीय तांत्रिक से झाड़-फुंक करवाने के बाद स्थिर हो गये. संध्या लगभग सात बजे सिर में चक्कर के साथ ही उल्टी होने के कारण हीना अचेत हो गयी. आनन-फानन में परिजन हीना को अनुमंडल अस्पताल फारबिसगंज लेकर गये. जहां इलाज के दौरान हीना की मौत हो गयी.

चिकित्सक द्वारा मृत घोषित किये जाने के बाद परिजन शव घर लेकर आ गये. रात भर गांव में इस घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा होती रही. वहीं सुबह में शव अंतिम संस्कार के लिए ले जाने के बाद मृतका की छोटी बहन रानी कुमार घर की लिपाई करने लगी. लिपाई करने के क्रम में अचानक बरामदे पर जहरीला सांप निकल आया. हल्ला होने पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने सांप को पकड़ लिया. संबंधित सांप को जाल से घेर कर बरामदे पर ही सुरक्षित रखा गया है.

बहरहाल एक तरफ श्मशान में मृत युवती को जिंदा करने की जद्दोजहद हो रही थी. वहीं दूसरी तरफ मृतका के घर में परिजनों की चीख से माहौल गमगीन बना हुआ था. इन सब के बीच हिंगना सहित आसपास के दर्जनों गांव के लोग घटना की हकीकत को करीब से देखने मौके पर पहुंच रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें