1. home Hindi News
  2. state
  3. bengal assembly elections news bjps strategy to beat mamata banerjee in bengal assembly elections amit shah made a big statement pkj

बंगाल में कौन होगा भाजपा का चेहरा ? शाह ने दिया जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
फाइल फोटो

बिहार विधानसभा चुनाव अपने अंतिम चरण में है अब भाजपा का फोकस बंगाल शिफ्ट हो रहा है. साल 2021 में यहां विधानसभा चुनाव होना है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बंगाल दौरा इसी तरफ इशारा कर रहा है. पश्चिम बंगाल पर भाजपा की कड़ी नजर है. लंबे समय से पार्टी खुद को यहा मजबूत करने में लगी है. भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल दौरे पर हैं.

एक न्यूज चैनल से बातचीत में उन्होंने बंगाल की राजनीति और भाजपा की रणनीति पर खुलकर बात की. बंगाल में भारतीय जनता पार्टी किस चेहरे पर चुनाव लड़ेगी इस सवाल पर शाह ने कहा, जरूरत पड़ी तो चेहरा भी आ जायेगा फिलहाल बंगाल की जनता को चुनाव की जल्दी है. बंगाल की जनता प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी पर भरोसा करती है.

अमित शाह ने कहा, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ यहां खूब अत्याचार हुआ है. राजनीतिक दलों से ज्यादा यहां की जनता मौजूदा सत्ता से नाराज है और वह सत्ता परिवर्तन चाहती है, आने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी बीजेपी दो तिहाई बहुमत से पश्चिम बंगाल में सरकार बनाएगी जहां तक बात है कि भाजपा में बंगाल के चेहरे की तो उसका भी ऐलान कर दिया जायेगा.

मैने यहां जिस तरह का माहौल देखा है उससे लगता है जनता बदलाव चाहती है. हमारे 100 से ज्यादा कार्यकर्ता मारे गये. किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई, प्रशासन की यही विफलता है. अमित शाह का बंगाल दौरा कई मायनों में अहम है. शाह यहां पार्टी को और मजबूत करने और कार्यकर्ताओं को हौसला देने आये हैं.

यहां उन्होंने पार्टी की ऱणनीति पर भी कार्यकर्ताओं से बातचीत की है. आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी बंगाल के नेताओं के महत्व को भी समझ रही है. पार्टी यहां कई मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी.

भाजपा के कई नेता ममता बनर्जी पर हिंदू - मुस्लिम की राजनीति करने का आरोप लगा चुके हैं. बीजेपी का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस की सरकार 30 फीसदी मुस्लिमों को खुश करने के लिए 70 फीसदी हिंदु जनसंख्या की अवहेलना कर रही है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें