1. home Home
  2. sports
  3. tokyo paralympics 2020 india taekwondo player aruna tanwar injured sports news rkt

Tokyo Paralympics: भारत की ताइक्वांडो खिलाड़ी अरुणा तंवर मैच के दौरान हुईं घायल, फ्रैक्चर के चलते हुईं बाहर

टोक्यो पैरालंपिक से एक बुरी खबर सामने आई है कि भारत की पैरा ताइक्वांडो खिलाड़ी अरुणा तंवर के पैर और हाथ में फ्रैक्चर की भी आशंका जताई जा रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Tokyo Paralympics
Tokyo Paralympics
फोटो - ट्वीटर

Tokyo Paralympics 2020: भारत की अरुणा तंवर को गुरुवार को यहां तोक्यो पैरालिंपिक की महिला ताइक्वांडो के44-49 किग्रा स्पर्धा के रेपेशाज दौर से हटने के लिए बाध्य होना पड़ा, क्योंकि वह शुरुआती बाउट के दौरान गंभीर रूप से चोटिल हो गयी थीं पर इसके बावजूद क्वार्टर फाइनल में खेली थीं. ये चोट उन्हें पैरालंपिक के शुरुआती दौर के मैचों के दौरान लगी थीं. अरुणा का सामना शाम को रेपेचेज में अजरबेजान की 10वीं वरीय रोयाला फतालियेवा से होना था. क्वार्टर फाइनल में उन्हें पेरू की चौथी वरीय एस्पिनोजा कारांजा के खिलाफ एकतरफा मुकाबले में 21-84 से हार झेलनी पड़ी थी. मुख्य ड्रॉ के क्वार्टर फाइनल में हारने वाले सभी खिलाड़ी रेपेचेज दौर में जगह बनाते हैं.

भारतीय पैरालंपिक समिति की अध्यक्ष दीपा मलिक ने कहा, ‘‘आपको यह सूचित करके दुख हो रहा है कि हमारी खिलाड़ी (Taekwondo Player Aruna Tanwar) अपनी बाउट के दौरान चोटिल हो गयी. संदेह है कि उसे ‘हेयरलाइन’ फ्रेक्चर हो गया है. उसने पहला मुकाबला बड़े अंतर से जीता था लेकिन दूसरे में वही ऊर्जा नहीं दिखी. सूजन बढ़ गयी है और उसे चिकित्सीय सहायता की जरूरत है. ’’

वहीं दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी प्रमोद भगत ने गुरुवार को यहां तोक्यो पैरालिंपिक की पुरुष एकल स्पर्धा के ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में यूक्रेन के ओलेक्सांद्रे चिरकोव को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनायी, जबकि देश के अन्य बैडमिंटन खिलाड़ियों ने भी उम्मीद के मुताबिक अच्छा प्रदर्शन किया. गत विश्व चैंपियन 33 साल के भगत ने चिरकोव को 26 मिनट में 21-12, 21-9 से हराया और अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए एसएल3 वर्ग के अंतिम चार में जगह बनायी. अन्य भारतीय खिलाड़ियों में सुहास यथिराज, तरूण ढिल्लों और कृष्ण नागर ने पुरुष एकल में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें