1. home Hindi News
  2. sports
  3. tokyo olympic 2020 latest news two athletes test positive for covid 19 in olympic village sports news rkt

Tokyo Olympic पर मंडराने लगा कोरोना का साया, ओलंपिक खेल गांव में दो और एथलीट हुए संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tokyo Olympics 2020
Tokyo Olympics 2020
twitter

Tokyo Olympic 2020 : 23 जुलाई से शुरू होने वाले खेलों के सबसे बड़े महाकुंभ टोक्यो ओलंपिक के आयोजन पर लगातार संकट के बादल मंडरा रहे हैं. टोक्यो ओलंपिक के खेल गांव में दो और एथलीट कोरोना संक्रमित हो गए हैं. कोरोना संक्रमण का अब तक का यह तीसरा मामला है. इससे पहले शनिवार को खेल गांव में ही एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हो गया था. जानकारी के मुताबिक आयोजकों ने कोरोना से संक्रमित अधिकारी को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन कर दिया है.

ओलंपिक खेल गांव में रह रहे दो खिलाड़ियों सहित कुल तीन खिलाड़ियों को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है. यह पहला अवसर है, जब खेल गांव में रह रहे खिलाड़ियों को संक्रमण हुआ है. टोक्यों में लगातार पिछले एक महीने से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. मालूम हो कि महामारी के देखते हुए टोक्यो में 6 हफ्ते का कोरोना आपातकाल लागू है. गौरतलब है कि 13 जुलाई को खेल गांव खोला गया था. खेल गांव में खिलाड़ियों की हर दिन कोरोना जांच होगी. ओलंपिक के लिए लगभग 11,000 और 24 अगस्त से शुरू होने वाले पैरालंपिक के लिए लगभग 4,400 एथलीटों के आने की उम्मीद है.

ओलिंपिक गांव में एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित

वहीं ओलिंपिक गांव में एक व्यक्ति का कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया था. टोक्यो ओलिंपिक के आयोजकों ने शनिवार को यह जानकारी दी थी. अधिकारियों ने कहा कि जिस व्यक्ति का परीक्षण पॉजिटिव आया है, वह खिलाड़ी नहीं है. ओलिंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होंगे और उससे एक सप्ताह पहले ही खेल गांव को खोला गया. आयोजन समिति की अध्यक्ष सीको हाशिमोतो सहित अन्य अधिकारियों ने भी मामले की पुष्टि की और बताया कि पॉजिटिव मामला शुक्रवार को आया. आयोजन समिति के सीइओ तोशिरो मुतो ने कहा कि यदि मौजूदा हालात में परीक्षण पॉजिटिव आते हैं, तो यह मानना चाहिए कि यह संभव है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें