1. home Hindi News
  2. sports
  3. tokyo olympics 2020 latest news first case of covid 19 confirmed in olympic village sports news rkt

Tokyo Olympics पर कोरोना का अटैक, खेल गांव में मिला पहला केस, यूगांडा का एथलीट हुआ लापता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Tokyo Olympics 2020
Tokyo Olympics 2020
फोटो - ट्वीटर

Tokyo Olympic 2020 : खेलों के सबसे बड़े महाकुंभ ओलंपिक को शुरू होने में अब बस कुछ ही दिनों का वक्त बचा है पर टूर्नामेंट पर कोरोना का संकट लगातार मंडरा ही रहा है. 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक के आयोजन पर लगातार संकट के बादल मंडरा रहे हैं. वहीं अब खबर आ रही है कि टोक्यो ओलंपिक के खेल गांव में कोरोना का पहला मामला सामने आया है. ओलंपिक आयोजनकर्ताओं ने पुष्टि की है कि खेल गांव परिसर में कोरोना संक्रमित का एक मामला सामने आया है.

जानकारी के मुताबिक आयोजकों ने कोरोना से संक्रमित अधिकारी को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन कर दिया है. वहीं खेलगांव परिसर में कोरोना का मामला मिलने पर एक बार फिर ओलंपिक के आयोजन पर कई सवाल खड़े होने लगे हैं. बता दें कि अभी दो दिन पहले जापान में मौजूद एक खिलाड़ी और पांच कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. टोक्यों में लगातार पिछले एक महीने से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. मालूम हो कि महामारी के देखते हुए टोक्यो में 6 हफ्ते का कोरोना आपातकाल लागू है.

यूगांडा का एथलीट जापान में ट्रेनिंग शिविर से लापता

स्थानीय अधिकारी यूगांडा के एक एथलीट की तलाश कर रहे हैं, जो शुक्रवार से पश्चिमी जापान में लापता है. इससे कोरोना वायरस की चिंताओं के बीच जापान के आयोजकों की ओलिंपिक प्रतिभागियों की निगरानी पर भी सवाल उठ रहे हैं. शहर के अधिकारियों ने कहा कि यूगांडा की नौ सदस्यीय टीम ओसाका प्रांत के इजुमिसानो में ट्रेनिंग कर रही थी और 20 साल का यह खिलाड़ी उनके साथ ही था. शहर के अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को इस खिलाड़ी के लापता होने का पता तब चला, जब उनकी लार की जांच का नमूना नहीं पहुंचा और उन्होंने होटल का कमरा खाली पाया. शुक्रवार को कोई ट्रेनिंग नहीं थी और उन्हें सुबह अपने कमरे में देखा गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें