28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तानी घुड़सवार ने घोड़े का नाम ‘आजाद कश्मीर” बदलने से किया इनकार किया

कराची : Pakistani equestrian Osman Khan horse name Azad Kashmir refusal to change घुड़सवारी स्पर्धा में पाकिस्तान को पहली बार ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कराने वाले उस्मान खान के घोड़े का नाम ‘आजाद कश्मीर’ है जिस पर भारतीय ओलंपिक अधिकारी कानूनी सलाह ले रहे हैं. भारतीय ओलंपिक संघ के अधिकारी इस पर कानूनी मश्विरा लेने […]

कराची : Pakistani equestrian Osman Khan horse name Azad Kashmir refusal to change घुड़सवारी स्पर्धा में पाकिस्तान को पहली बार ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कराने वाले उस्मान खान के घोड़े का नाम ‘आजाद कश्मीर’ है जिस पर भारतीय ओलंपिक अधिकारी कानूनी सलाह ले रहे हैं.

भारतीय ओलंपिक संघ के अधिकारी इस पर कानूनी मश्विरा लेने में जुटे हैं कि यह नाम राजनीति से प्रेरित है कि नहीं. ओलंपिक खेलों में एथलीटों के विरोध दर्ज करने और राजनीतिक भाव भंगिमायें दिखाने पर रोक है. उस्मान ने कहा कि वह अपने घोड़े का नाम नहीं बदेलेंगे.

उन्होंने ‘डॉन’ अखबार से कहा, यह बेकार का मुद्दा है. मेरे इरादे साफ हैं. घोड़े का नाम कश्मीर में हालात को देखते हुए नहीं रखा गया था. उस्मान ऑस्ट्रेलिया में बसे हैं और 38 साल के इस घुड़सवार ने कहा कि उन्होंने अप्रैल 2019 में घोड़े के नाम का पंजीकरण कराया था.

उन्होंने कहा, यह कश्मीर में मौजूदा हालात से पहले ही हो चुका था. उस्मान ने कहा कि घोड़े का नाम पहले ‘हीयर टू स्टे’ था जिसे उन्होंने उसे खरीदने के बाद बदल दिया था. उस्मान ने 2014 और 2018 एशियाई खेलों दोनों के लिये भी क्वालीफाई कर लिया था, लेकिन दोनों मौकों पर अपने घोड़े ‘अल-बुराक’ की यात्रा के लिये फंड नहीं जुटा सके थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें