32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तोक्यो ओलंपिक स्टेडियम के उद्घाटन में बोल्ट ने बिखेरी चमक

तोक्यो : दिग्गज फर्राटा धावक उसैन बोल्ट भले ही आगामी ओलंपिक में भाग नहीं ले रहे हो, लेकिन उन्होंने 2020 में यहां होने वाले खेलों के इस महाकुंभ से सात महीने पहले राष्ट्रीय स्टेडियम के उद्घाटन समारोह में शनिवार को भाग लेकर अपनी चमक बिखेरी. जमैका के इस पूर्व चैम्पियन ने स्टेडियम के ट्रैक पर […]

तोक्यो : दिग्गज फर्राटा धावक उसैन बोल्ट भले ही आगामी ओलंपिक में भाग नहीं ले रहे हो, लेकिन उन्होंने 2020 में यहां होने वाले खेलों के इस महाकुंभ से सात महीने पहले राष्ट्रीय स्टेडियम के उद्घाटन समारोह में शनिवार को भाग लेकर अपनी चमक बिखेरी.

जमैका के इस पूर्व चैम्पियन ने स्टेडियम के ट्रैक पर 200 मीटर की प्रदर्शनी दौड़ में पैरालंपिक एथलीटों के साथ भाग लिया. 60,000 दर्शकों की क्षमता वाले इस स्टेडियम में यह पहला सर्वाजनिक कार्यक्रम था.बोल्ट ने दौड़ खत्म करने के बाद कहा, इतने सारे लोगों के सामने दौड़ने अनुभव शानदार रहा. मैं खुश था क्योंकि मुझे ओलंपिक में मुझे किसी का सामना नहीं करना होगा.

प्रसिद्ध वास्तुकार केन्गो कुमा द्वारा डिजाइन किया गए स्टेडियम में पारंपरिक जापानी डिजाइन के साथ-साथ कई सुविधाओं को भी शामिल किया गया है जिसमें तोक्यो की गर्मी से राहत दिलने के लिए कई उपाय किये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें