35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पेले की आखिरी ब्राजीली जर्सी इटली में 30,000 यूरो में बिकी

मिलान : ब्राजीली फुटबाॅल दिग्गज पेले ने अपने अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान जो जर्सी पहनी थी उसे इटली में एक नीलामी में 30,000 यूरो (33,000 डालर) में बेचा गया. तीन बार के विश्व कप विजेता पेले ने यह जर्सी युगोस्लाविया के खिलाफ जुलाई 1971 में रियो दि जिनेरियो के मरकाना स्टेडियम में खेले गये […]

मिलान : ब्राजीली फुटबाॅल दिग्गज पेले ने अपने अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान जो जर्सी पहनी थी उसे इटली में एक नीलामी में 30,000 यूरो (33,000 डालर) में बेचा गया.

तीन बार के विश्व कप विजेता पेले ने यह जर्सी युगोस्लाविया के खिलाफ जुलाई 1971 में रियो दि जिनेरियो के मरकाना स्टेडियम में खेले गये मैत्री मैच के दौरान पहनी थी. यह पेले का ब्राजील की तरफ से आखिरी मैच था.

पेले अभी 79 साल के हैं ओर उन्हें सर्वकालिक महान फुटबाॅलरों में गिना जाता है. उन्होंने ब्राजील की तरफ से 92 मैचों में 77 गोल किये.

इसी नीलामी में अर्जेंटीना के दिग्गज डिएगो माराडोना की 1989-90 सत्र में नेपोली की तरफ से खेलते हुए पहनी गयी जर्सी 7500 यूरो में बिकी.

अमेरिका के बास्केटबाॅल खिलाड़ी माइकल जोर्डन ने बेसबाॅल में भी हाथ आजमाये थे. इस दौरान उन्होंने जिस बल्ले का उपयोग किया, वह 425 यूरो में बिका.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें