30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

खेलमंत्री किरण रिजिजू ने भारत पर आईओसी के प्रतिबंध का हल निकालने का वादा किया : बत्रा

नयी दिल्ली : भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने गुरुवार को कहा कि नये खेलमंत्री किरण रिजिजू ने अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों की मेजबानी को लेकर अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति द्वारा भारत पर लगाये गए प्रतिबंध का ‘जल्दी समाधान ‘ निकालने की कोशिश करेंगे. फरवरी में आईओसी ने भविष्य में टूर्नामेंटों की मेजबानी के भारत के […]

नयी दिल्ली : भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने गुरुवार को कहा कि नये खेलमंत्री किरण रिजिजू ने अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों की मेजबानी को लेकर अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति द्वारा भारत पर लगाये गए प्रतिबंध का ‘जल्दी समाधान ‘ निकालने की कोशिश करेंगे.

फरवरी में आईओसी ने भविष्य में टूर्नामेंटों की मेजबानी के भारत के सारे आवेदन निरस्त करके अंतरराष्ट्रीय खेल महासंघों से भारत में कोई आयोजन नहीं कराने की अपील की थी. इसका कारण पुलवामा आतंकी हमले के बाद दिल्ली में हुए निशानेबाजी विश्व कप में पाकिस्तान के दो निशानेबाजों को वीजा नहीं मिलना था.

आईओसी ने इसे ओलंपिक चार्टर के सिद्धांतों के खिलाफ बताया था. आईओसी के अनुसार जब तक भारत सरकार इस बात की गारंटी नहीं देते कि देश में होने वाले किसी भी टूर्नामेंट के लिये किसी खिलाड़ी को वीजा देने से इनकार नहीं किया जायेगा, उस पर से प्रतिबंध नहीं हटेगा.

बत्रा ने कहा , भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के अध्यक्ष अजय सिंह और मैने खेलमंत्री किरण रिजिजू से मुलाकात की. हमने उन्हें इस प्रतिबंध के बारे में बताया. वह इस मसले को समझ गए और जल्दी समाधान के लिये पूरी मदद करने का वादा किया. अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ के अध्यक्ष बत्रा ने उन्हें भुवनेश्वर में एफआईएच सीरिज फाइनल्स देखने आने का न्यौता भी दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें