25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑस्‍ट्रेलियाई ओपन में बड़ा उलटफेर, कर्बर और शारापोवा हारकर टूर्नामेंट से बाहर

मेलबर्न : विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर रविवार को यहां पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खेल रही खिलाड़ी से हारकर बाहर हो गयी, जबकि एशलीग बार्टी ने मारिया शारापोवा को हराकर महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. मारग्रेट कोर्ट पर बेहद गर्मी के बीच जर्मनी की विंबलडन चैंपियन कर्बर को […]

मेलबर्न : विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर रविवार को यहां पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खेल रही खिलाड़ी से हारकर बाहर हो गयी, जबकि एशलीग बार्टी ने मारिया शारापोवा को हराकर महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

मारग्रेट कोर्ट पर बेहद गर्मी के बीच जर्मनी की विंबलडन चैंपियन कर्बर को अमेरिका की डेनिली कोलिन्स ने एक घंटे से भी कम समय में 6-0, 6-2 से करारी शिकस्त दी. विश्व में 35वें नंबर की कोलिन्स ने अपने अधिकतर मैच अमेरिकी कालेज व्यवस्था में खेले हैं और वह पहली बार मेलबर्न पार्क में खेलने के लिये उतरी है.

इस साल से पहले उन्होंने कभी ग्रैंडस्लैम मैच नहीं जीता था. कोलिन्स अंतिम आठ में पांचवीं वरीयता प्राप्त सलोनी स्टीफन्स या रूस की एनेस्तेसिया पावलिचेनकोवा से भिड़ेगी. बार्टी भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही.

उन्होंने शारापोवा को 4-6, 6-1, 6-4 से हराकर इस रूसी खिलाड़ी का 2014 फ्रेंच ओपन के बाद पहला ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. ऑस्ट्रेलिया की यह 15वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी अब चेक गणराज्य की आठवीं वरीय पेत्रा क्वितोवा से भिड़ेगी, जिन्होंने अमेरिका की 17 वर्षीय अमांडा अनिसीमोवा को 6-2, 6-1 से पराजित किया. पुरुष वर्ग में अमेरिका के फ्रांसिस टिफोउ ने बुल्गारिया के 20वें वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव को चार सेट के कड़े मुकाबले में 7-5, 7-6 (8/6), 6-7 (1/7), 7-5 से हराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें