34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अपने ट्रेनिंग बेस के करीब घर के लिये सरकारी मदद चाहती हैं एशियाई खेलों की स्वर्ण पदकधारी स्वप्ना

कोलकाता : एशियाई खेलों की स्वर्ण पदकधारी हेप्टाथलीट स्वप्ना बर्मन ने पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा घोषित 10 लाख रुपये के पुरस्कार पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया लेकिन कहा कि अगर उनके ट्रेनिंग बेस के करीब शहर में उन्हें घर मिल जाये तो उन्हें अच्छा लगेगा. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हेप्टाथलन […]

कोलकाता : एशियाई खेलों की स्वर्ण पदकधारी हेप्टाथलीट स्वप्ना बर्मन ने पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा घोषित 10 लाख रुपये के पुरस्कार पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया लेकिन कहा कि अगर उनके ट्रेनिंग बेस के करीब शहर में उन्हें घर मिल जाये तो उन्हें अच्छा लगेगा.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हेप्टाथलन में स्वर्ण पदक आने के बाद स्वप्ना को 10 लाख रुपये और सरकारी नौकरी का वादा किया था. इस घोषणा की काफी आलोचना हुई क्योंकि हरियाणा सरकार ने प्रत्येक स्वर्ण पदकधारी एथलीट को तीन तीन करोड़ रूपये की पेशकश की जबकि पड़ोसी राज्य ओड़िसा ने धाविका दुती चंद के लिये तीन करोड़ रुपये की घोषणा की जिन्होंने दो रजत पदक जीते.

स्‍वर्ण पदकधारी स्वप्ना के होंगे कई परीक्षण, करानी पड़ सकती है सर्जरी : कोच

स्वप्ना ने साई परिसर में सम्मान समारोह में पत्रकारों से कहा, ‘‘मुझे कोई टिप्पणी नहीं करनी. मैंने सुना कि सरकार ने मुझे और मेरे भाई को सरकारी नौकरी देने का वादा किया. मुझे काफी पेशकश मिल रही हैं और मैंने अभी तक फैसला नहीं किया है.”

यह पूछने पर कि वह राज्य सरकार से कुछ और चाहती हैं तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं सिर्फ साल्ट लेक में साई परिसर के करीब एक स्थायी निवास चाहती हूं. मैं अभी साई परिसर में रहती हूं लेकिन अगर मेरा प्रदर्शन नहीं होता तो मेरे पास कोई जगह नहीं होती. इसलिये अगर सरकार मुझे एक घर दिला दे तो यह काफी फायदेमंद होगा.”

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें