1. home Home
  2. sports
  3. olympic gold medalist neeraj chopra upset over marriage left country and reached usa know whole matter avd

Neeraj Chopra: शादी से परेशान हुए गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा, देश छोड़ पहुंच गये USA

सोशल मीडिया पर नीरज चोपड़ा पूरे साल छाये रहे. नीरज चोपड़ा की सादगी ने फैन्स को काफी प्रभावित किया. लेकिन 2021 नीरज चोपड़ा के लिए एक परेशानी भी लेकर आया. जिसके कारण वो देश छोड़कर यूएसए पहुंच गये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Neeraj Chopra
Neeraj Chopra
instagram

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) 2021 में सबसे फेमस शख्सियतों में शामिल रहे. लोकप्रियता के मामले में गोल्डन ब्वॉय ने कई स्टार खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया.

सोशल मीडिया पर नीरज चोपड़ा पूरे साल छाये रहे. नीरज चोपड़ा की सादगी ने फैन्स को काफी प्रभावित किया. लेकिन 2021 नीरज चोपड़ा के लिए एक परेशानी भी लेकर आया. जिसके कारण वो देश छोड़कर यूएसए पहुंच गये.

दरअसल नीरज चोपड़ा ने हाल ही में वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था, जिसमें उन्होंने यूएसए जाने की वजह बतायी थी. नीरज चोपड़ा से जब पूछा गया कि वो यूएसए में ही ट्रेनिंग क्यों कर रहे हैं.

सवाल के जवाब में नीरज चोपड़ा ने जो बताया उसे सुनकर सभी हैरान रह गये और अपनी हंसी नहीं रोक पाये. गोल्डन ब्वॉय ने बताया, शादी का सीजन चल रहा है. आपको कई निमंत्रण पत्र मिलते हैं. दोस्तों और रिश्तेदारों से. फिर पटियाला का मौसम काफी सर्द है. जबकि यूएसए का मौसम परफेक्ट है. यही कारण है कि उन्होंने यूएसए को अपनी ट्रेनिंग के लिए चुना. नीरज चोपड़ा ने बताया, यूएसए में उनका पूरा फोकस अपने खेल और डायट पर है.

गोल्ड जीतने के बाद काफी मोटे हो गये थे नीरज, 12 किलो वजन घटाया

गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने अपने बारे में बड़ा खुलासा भी किया और बताया कि वो टोक्यो ओलंपिक से लौटने के बाद काफी मोटे हो गये थे. इसका कारण था, इंडियन फूड. नीरज ने बताया, उन्हें इंडियन फूड काफी पसंद हैं. ओलंपिक से लौटने के बाद उन्होंने जमकर इंडियन फूड का आनंद उठाया, अपनी डायट को भूलकर.

हालांकि उन्हें इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा. गोल्डन ब्वॉय ने बताया, उनका वजन करीब 12 से 13 किलो बढ़ गया था, जिसे उन्होंने अब कंट्रोल कर लिया है. नीरज चोपड़ा ने बताया कि वो काफी जल्दी थक जा रहे हैं, लेकिन अब वो कड़ा अभ्यास कर रहे हैं, ताकि बहुत जल्द भाला फेंकना शुरू कर दें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें