1. home Hindi News
  2. sports
  3. khelo india university games jain university tops with 4 gold tokyo olympian swimmer srihari natraj win gold avd

Khelo India University Games: श्रीहरि नटराज को स्वर्ण, 4 गोल्ड जीतकर जैन यूनिवर्सिटी टॉप पर

दूसरे दिन के आखिर में 17 यूनिवर्सिटी ने स्वर्ण जीत लिये थे और 41 ने पदक तालिका में नाम दर्ज करा लिया. तैराकी में 10 पदक दाव पर थे जिनमें पहला पुणे की सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी के शुभम धायगुड़े ने पुरूषों के 400 मीटर फ्रीस्टाइल में जीता.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
श्रीहरि नटराज
श्रीहरि नटराज
twitter

टोक्यो ओलंपियन तैराक श्रीहरि नटराज ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेलों (Khelo India University Games) के दूसरे दिन सोमवार को 23.23 सेकंड का समय निकालकर 50 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता. 21 वर्ष के नटराज ने मिहिर आंब्रे का 23.78 सेकंड का रिकॉर्ड तोड़ा. उन्होंने व्यक्तिगत रेस में सर्वश्रेष्ठ समय निकाला.

जैन यूनिवर्सिटी ने तैराकी में जीता चार स्वर्ण

मेजबान जैन यूनिवर्सिटी ने तैराकी में चार स्वर्ण जीतकर पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। तैराकी में खेलों के पांच नये रिकॉर्ड भी बने. दूसरे दिन के आखिर में 17 यूनिवर्सिटी ने स्वर्ण जीत लिये थे और 41 ने पदक तालिका में नाम दर्ज करा लिया. तैराकी में 10 पदक दाव पर थे जिनमें पहला पुणे की सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी के शुभम धायगुड़े ने पुरूषों के 400 मीटर फ्रीस्टाइल में जीता. इसके बाद जैन यूनिवर्सिटी के शिवा श्रीधर ने 200 मीटर व्यक्तिगत मेडले में 2 . 05.43 का समय निकालकर नये रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता.

श्रीधर 100 मीटर बैकस्ट्रोक जीता सोना

श्रीधर ने बाद में 100 मीटर बैकस्ट्रोक में भी स्वर्ण हासिल किया. महिलाओं की 50 मीटर फ्रीस्टाइल में शिवाजी यूनिवर्सिटी की रूतुजा खाड़े ने 27.38 सेकंड के रिकॉर्ड समय के साथ स्वर्ण पदक जीता. उन्होंने भुवनेश्वर की साध्वी धुरी का रिकॉर्ड तोड़ा. शिवाजी यूनिवर्सिटी पदक तालिका में दूसरे स्थान पर है. पिछली चैम्पियन पंजाबी यूनिवर्सिटी ने महिलाओं की 25 मीटर व्यक्तिगत पिस्टल स्पर्धा में इशनीत औलख के स्वर्ण के साथ पहला पीला तमगा अपने नाम किया. टीम स्पर्धा में पंजाब यूनिवर्सिटी ने उन्हें हराया.

महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी की स्नेहा ने भारोत्तोलन में जीता गोल्ड

महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी की स्नेहा ने भारोत्तोलन में महिलाओं की 59 किलो स्पर्धा में स्वर्ण हासिल किया. महिलाओं के 73 किलो वर्ग में कृष्णा यूनिवर्सिटी की जुतुरी कोटेश्वर राव ने स्वर्ण जीता. महिलाओं के वॉलीबॉल सेमीफाइनल में भरतियार यूनिवर्सिटी ने एसआरएम यूनिवर्सिटी को 3-0 से हराकर उलटफेर कर दिया. कल तैराकी, भारोत्तोलन और वॉलीबॉल में 22 पदक दांव पर होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें