1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. rituraj gaikwad of csk revealed big on mahendra singh dhoni in ipl 2020 sur

IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ का धोनी पर बड़ा खुलासा, बताया ये दिलचस्प किस्सा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऋतुराज गायकवाड़
ऋतुराज गायकवाड़
Photo: Twitter

नयी दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर हर युवा खिलाड़ी के पास कोई ना कोई प्रेरणादायक कहानी है. कहानियां जिसमें पूर्व कप्तान ने युवा खिलाड़ियों को ना केवल क्रिकेट की सीख दी बल्कि ये भी सिखाया कि जिंदगी में किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

युवा खिलाड़ियों से खास है धोनी का रिश्ता

मोहम्मद सिराज, विराट कोहली, जसप्रीम बुमराह, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव. इन सबको धोनी ना केवल क्रिकेट की बारीकियां सिखाईं बल्कि जिंदगी की सीख भी दी. इनमें अब एक और नया नाम जुड़ गया है. ऋतुराज गायकवाड़. युवा बल्लेबाज और आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स का अहम हिस्सा रहा और अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया.

ऋतुराज ने धोनी से जुड़ा ये किस्सा बताया

ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल 2020 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा थे. टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी और भारत लौट आई है. भारत लौटने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट शेयर किया. इस पोस्ट में ऋतुराज गायकवाड़ ने धोनी के साथ अपनी 2 तस्वीरें शेयर की हैं. इनमें पहली तस्वीर 2016 की है. वहीं दूसरी तस्वीर 2020 आईपीएल की है.

धोनी ने दी थी ऋतुराज को जिंदगी की सीख

पहली तस्वीर 2016 में एक रणजी मैच की है. इस तस्वीर का किस्सा शेयर करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ ने दिलचस्प किस्सा शेयर किया. ऋतुराज ने बताया कि वो धोनी से पहली बार 2016 में एक रणजी मुकाबले के दौरान मिले थे. उस समय धोनी झारखंड रणजी टीम मेंटॉर थे. उस मैच में गायकवाड़ की उंगली में फ्रैक्चर हो गया था. तब धोनी खुद उनके ड्रेसिंग रूम में आये और पूछा कि कैसे हो. उन्होंने उनकी उंगली की चोट का हाल भी जाना.

View this post on Instagram

Blessed!

A post shared by Ruturaj Gaikwad (@ruutu.131) on

ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2020 के दौरान मैदान से धोनी और अपनी तस्वीर शेयर की है. गायकवाड़ ने कहा कि पहले कुछ मुकाबलों में उनके बल्ले से रन नहीं निकले. वे परेशान थे. तभी धोनी ने उनसे जिंदगी के बारे में बात की. सलाह दी. ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा कि धोनी के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना, विशेष तौर पर 22 गज की पट्टी में उनके साथ बल्लेबाजी करना किसी सपने के पूरे होने से भी ज्यादा बड़ी बात है.

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ऋतुराज काफी अहम

बता दें कि एमएस धोनी ने ऋतुराज गायकवाड़ से शुरुआती कुछ मैचों में निचले क्रम में बल्लेबाजी करवाई. तीन मैचों में गायकवाड़ केवल 5 रन ही बना सके. आखिरी तीन मुकाबलों में ऋतुराज गायकवाड़ को ओपनिंग के लिए भेजा गया. तीनों में मैच में अर्धशतक लगाया.

2 मैचों में ऋतुराज गायकवाड़ मैन ऑफ द मैच भी चुने गए. कप्तान धोनी ने कहा कि अगले सीजन में वे काफी अहम साबित होंगे, वहीं एबी डिविलियर्स ने तो ऋतुराज गायकवाड़ को टीम इंडिया का अगला विराट कोहली बता दिया. जाहिर है उनमें काफी प्रतिभा है.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें