1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 live score rr vs srh live cricket score and match 25 updates online live cricket score commentary dubai sunrisers hyderabad rajasthan royals latest news today aaj kaoun jetega warner smith avd

IPL 2020, SRH vs RR Live Score : रियान पराग-तेवतिया की विस्फोट पारी, राजस्थान ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजस्थान ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया
राजस्थान ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया
PTI PHOTO

IPL 2020 Live Score, Live Streaming, SRH vs RR Live Cricket Score, Sunrisers Hyderabad, rajasthan royals : युवा बल्लेबाजों राहुल तेवतिया और रियान पराग की उम्दा पारियों और दोनों के बीच नाबाद तूफानी अर्धशतकीय साझेदारी से राजस्थान रॉयल्स ने विषम परिस्थितयों से उबरते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हराकर लगातार चार हार के क्रम को तोड़ा और प्ले ऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों को बनाए रखा. सनराइजर्स ने मनीष पांडे (54) और कप्तान डेविड वार्नर (48) की पारियों की बदौलत चार विकेट पर 158 रन बनाए जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने तेवतिया (नाबाद 45) और पराग (नाबाद 42) के बीच छठे विकेट की 7.5 ओवर में 85 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 19.5 ओवर में पांच विकेट पर 163 रन बनाकर जीत दर्ज की.

email
TwitterFacebookemailemail

6ठे विकेट के लिए पराग और तेवतिया के बीच रिकॉर्ड साझेदारी

रियान पराग और राहुल तेवतिया ने 6ठे विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी बनायी और अपनी टीम को जीत दिलायी. 6ठे विकेट के लिए नबादा साझेदारी के साथ शानदार जीत दर्ज करने वालों की सूची में पराग और तेवतिया ने 2014 में स्मिथ और फॉल्कनर के बीच 6ठे विकेट के लिए नाबाद 85 रन की साझेदारी के रिकॉर्ड की बराबरी की. 6ठे विकेट के लिए सबसे अधिक नाबाद साझेदारी और जीत का रिकॉर्ड रायडू और पोलार्ड का है. दोनों ने 2012 में बेंगलुरु के खिलाफ 122 रन की नाबाद साझेदारी निभायी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

रियान पराग-तेवतिया की विस्फोट पारी, राजस्थान ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराया

रियान पराग और राहुल तेवतिया के दम पर राजस्थान रॉयल ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराया. पराग ने 26 गेंदों में 2 चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 42 रन बनाये. जबकि राहुल तेवतिया ने 28 गेंदों में 4 चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 45 रन बनाये. दोनों खिलाड़ियों ने राजस्थान रॉयल को उस समय संकट से बाहर निकाला, जब टीम 78 रन पर पांच विकेट खोकर हार के कगार पर पहुंच चुकी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

15 ओवर में राजस्थान का स्कोर पांच विकेट पर 94 रन

राजस्थान का स्कोर 15 ओवर में 5 विकेट पर 94 रन है. राहुल तेवतिया और रियान पराग इस समय क्रीज पर जमे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को पांचवां झटका, संजू सैमसन 26 रन बनाकर आउट

राजस्थान रॉयल्स को 12वें ओवर में पांचवां झटका लगा है. स्पिनर राशिद खान ने संजू सैमसन को बेयरस्टो के हाथों अपना शिकार बनाया. सैमसन ने 3 चौके की मदद से 25 गेंदों में 26 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को चौथा झटका, उथप्पा 18 रन पर आउट

राजस्थान रॉयल्यस को 10वें ओवर में रॉबिन उथप्पा के रूप में चौथा झटका लगा है. उथप्पा को राशिद खान ने पगबाधा आउट किया. आउट होने से पहले उथप्पा ने 1 चौके और एक छक्के की मदद से 15 गेंदों में 18 रन बनाया. टीम का स्कोर 12वें ओवर में 4 विकेट पर 74 रन है. इस समय संजू सैमसन और रियान पराग बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान को तीसरा झटका, स्मिथ के बाद बटलर भी आउट

राजस्थान रॉयल्स को पांच ओवर के अंदर तीसरा झटका लगा है. चौथे ओवर में कप्तान स्टीव स्मिथ दुर्भाग्यपूर्ण रूप से 6 गेंदों में 5 रन बनाकर रन आउट हुए. स्मिथ को शंकर और नटराजन ने रन आउट किया. फिर पांचवें ओवर में खलील अहमद ने जोश बटलर को अपना शिकार बनाया. बटलर 1 चौके और एक छक्के की मदद से 13 गेंदों में 16 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान की खराब शुरुआत, बेन स्टोक 5 रन बनाकर आउट

हैदराबाद के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. ओपनर बेन स्टोक पारी के दूसरे ओवर में 6 गेंदों में एक चौके की मदद से 5 रन बनाकर खलील अहमद के शिकार हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान की बल्लेबाजी शुरू, बेन स्टोक ने चौके से की पारी की शुरुआत

हैदराबाद के लक्ष्य का पीछा करने राजस्थान की टीम मैदान पर उतर चुकी है. राजस्थान की ओर से जोस बटलर और बेन स्टोक ओपनिंग करने आये हैं. स्टोक ने चौके से अपनी पारी की शुरुआत की. हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा ने पहला ओवर डाला. पहले ओवर में राजस्थान ने 6 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान के गेंदबाजों को ऐसा रहा प्रर्दशन

हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान के गेंदबाजों का प्रदर्शन आज अच्छा रहा. हैदराबाद के बल्लेबाजों को कभी भी खुल कर बल्लेबाजी करने का मौका नहीं दिया. जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी और जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट चटकाये.

email
TwitterFacebookemailemail

मनीष पांडे का अर्धशतक, हैदराबाद ने राजस्थान को दिया 159 रन का लक्ष्य

डेविड वॉर्नर की विस्फोटक बल्लेबाजी और मनीष पांडे की अर्धशतकीय पारी के दम पर हैदराबाद ने राजस्थान को 159 रन का लक्ष्य दिया है. वॉर्नर ने 48 और मनीष पांडे ने 54 रन बनाये. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को तीसरा झटका, मनीष पांडे अर्धशतक बनाकर आउट

हैदराबाद को 18वें ओवर में तीसरा झटका लगा है. मनीष पांडे 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 44 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हुए. पांडे को उनादकट ने आउट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद को दूसरा झटका, कप्तान डेविड वॉर्नर 48 रन पर आउट

हैदराबाद को 15वें ओवर में बड़ा झटका लगा है. कप्तान डेविड वॉर्नर जो शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, वो 38 गेंदों में दो छक्के और तीन चौके की मदद से 48 रन बनाकर जोफ्रा ऑर्चर के शिकार हुए. 16 ओवर में टीम का स्कोर 2 विकेट पर 109 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

मनीष पांडे और वॉर्नर ने हैदराबाद को संभाला

खराब शुरुआत के बाद कप्तान डेविड वॉर्नर और मनीष पांडे ने हैदराबाद को संभाल लिया है. 9 ओवर में टीम का स्कोर एक विकेट पर 56 रन है. वॉर्नर 26 रन और पांडे 14 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद की खराब शुरुआत, बेयरस्टो 16 रन बनाकर आउट

हैदराबाद की शुरुआत खराब हुई है. पांचवें ओवर में जॉनी बेयरस्टो 19 गेंदों में एक छक्के की मदद से केवल 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गये हैं. बेयरस्टो को कार्तिक त्यागी ने सैमसन के हाथों कैच आउट कराया. पांच ओवर में हैदराबाद का स्कोर एक विकेट पर 23 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद की धीमी शुरुआत, वॉर्नर और बेयरस्टो की जोड़ी मैदान पर मौजूद

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने काफी धीमी शुरुआत की है. 4 ओवर में टीम ने बिना कोई नुकसान के केवल 13 रन बनाये हैं. जबकि दोनों ओपनर डेविड वॉर्नर और बेयरस्टो मैदान पर जमे हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद की बल्लेबाजी शुरू, वॉर्नर और बेयरस्टो की जोड़ी मैदान पर

टॉस जीतकर हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी की शुरुआत कर दी है. कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर है. पहले ओवर में हैदराबाद ने केवल दो रन बनाये. राजस्थान की ओर से पहला ओवर जोफ्रा ऑर्चर ने डाला.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान ने आखिरी बार हैदराबाद को 7 विकेट से हराया था

आईपीएल में आखिरी बार जब दोनों टीमों के बीच भिड़ंत हुई थी, तो राजस्थान की टीम ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया था. उस मैच में हैदराबाद की टीम ने 8 विकेट पर 160 रन का स्कोर बनाया था. रन का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम ने 19 ओवर और एक गेंद में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. उस मैच में हैदराबाद की ओर से मनीष पांडे ने 61 रन बनाये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

सनराइजर्स ने एक बदलाव किया, जबकि रॉयल्स ने तीन बदलाव किये

सनराइजर्स ने आज मैच में एक बदलाव किया है. हैदराबाद ने बदलाव करते हुए अब्दुल समद की जगह विजय शंकर को टीम में शामिल किया है. रॉयल्स ने तीन बदलाव करते हुए यशस्वी जायसवाल, महिपाल लोमरोर और एंड्रयू टाई की जगह बेन स्टोक्स, रियान पराग और रोबिन उथप्पा को टीम में जगह दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अंतिम पांच मैच में राजस्थान पर रहा है हैदराबाद का दबदबा

अंतिम 5 में राजस्थान के खिलाफ हैदराबाद की टीम का दबदबा रहा है. आखिरी पांच मैच में हैदराबाद की टीम ने 4 मौकों में राजस्थान रॉयल्स को हराया है. जबकि राजस्थान की टीम केवल एक मैच ही जीत पायी है.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच हुई है 11 बार भिड़ंत

आईपीएल में अब तक दोनों टीमें 11 बार आमने-सामने हुई हैं. जिसमें हैदराबाद का पलड़ा भारी रहा है. 11 मैच में हैदराबाद की टीम ने 6 मैच में जीत दर्ज की है, जबकि राजस्थान की टीम केवल 5 मैच ही जीत पायी है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): जोस बटलर (विकेट कीपर), रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), बेन स्टोक्स, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी और वरुण आरोन.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेट कीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी नटराजन.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने रविवार को यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

email
TwitterFacebookemailemail

क्या बेन स्टोक्स लगातार हार रही राजस्थान की टीम को दिला पाएंगे जीत

लगातार हार से आजिज आ चुकी राजस्थान रॉयल्स को उम्मीद है कि इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को होने वाले मुकाबले में बेन स्टोक्स की टीम में वापसी से वे जीत की राह पर लौटेंगे. स्टोक्स का अनिवार्य पृथकवास शनिवार को पूरा हो गया है. उनकी गैर मौजूदगी में टीम का संतुलन बिगड़ा है और अभी तक सही संयोजन नहीं मिल सका है.

email
TwitterFacebookemailemail

हैदराबाद और राजस्थान के बीच होगी भिड़ंत

आईपीएल 2020 के 26वें मुकाबले में आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने होंगी. हैदराबाद और राजस्थान के बीच मौजूदा सीजन में पहली भिड़ंत है. हैदराबाद की टीम जहां 6 मैच में 3 जीत और 3 हार के साथ अंक तालिका में 5वें स्थान पर मौजूद है, वहीं राजस्थान की टीम 6 मैच में 2 जीत और 4 हार के साथ अंक तालिका में 7वें स्थान पर मौजूद है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें