1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 england test captain joe root praised team india captain virat kohli tell best player of world cricket royal challengers avd

IPL 2020 : इंग्लैंड के इस घातक बल्लेबाज ने विराट कोहली को वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी बताया

By Agency
Updated Date
pti photo

IPL 2020 : इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर तारीफ कीहै. रूट में कोहली को सभी प्ररूपों का ‘संपूर्ण बल्लेबाज' बताया है. रूट ने कहा, सीमित ओवरों के प्रारूप में रनों का पीछा करने की कोहली की क्षमता ‘असाधारण' है. उन्होंने कहा, मौजूदा समय में कोहली, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और रूट वर्तमान में विश्व टेस्ट क्रिकेट (best player of world cricket) में टॉप बल्लेबाज हैं.

रूट ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो' से कहा, विराट संभवत: तीनों प्रारूपों में से सबसे पूर्ण खिलाड़ी हैं. सीमित ओवरों के प्रारूप में रनों का पीछा करते समय पारी को गति देने और आखिर तक आउट नहीं होने के मामले में वह असाधारण है. उन्होंने कहा, वह संपूर्ण खिलाड़ी की तरह खेलते हैं , आप यह नहीं कह सकते कि वह तेज या स्पिन के गेंदबाजी के खिलाफ असरदार नहीं है.

इंग्लैंड दौरे पर 2014 में विफल रहने के बाद कोहली ने 2018 में शानदार वापसी करते हुए सभी प्रारूपों में 894 रन बनाये थे. रूट ने कहा, वह इंग्लैंड के अपने पहले दौरे पर संघर्ष कर रहे थे लेकिन वापसी करने पर उन्होंने काफी रन बनाये. उन्होंने दुनिया के हर हिस्से में रन बनाये हैं.

भारतीय टीम का पूरा भार उनके कंधे पर है. इस 29 साल के खिलाड़ी ने कहा कि वह दूसरे खिलाड़ियों से खुद की तुलना नहीं करना चाहते है लेकिन इन तीनों के खेलने के तरीके पर नजर रखते हैं. उन्होंने कहा, मैं कोहली, विलियमसन या स्मिथ से खुद की तुलना नहीं करता हूं. लेकिन मैं उनकी बल्लेबाजी देखता हूं कि हर प्रारूप में वह किस तरह से पारी को आगे बढ़ते हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें