1. home Hindi News
  2. sports
  3. in the first match of the english county championship indian spinner ravichandran ashwin made this record in his name aml

इंग्लिश काउंटी के पहले ही मैच में भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने यह रिकॉर्ड किया अपने नाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन.
भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन.
twitter

लंदन : अनुभवी भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज कराया है. 11 साल बाद काउंटी चैंपियनशिप (English County Championship) में किसी स्पिनर ने नयी गेंद से गेंदबाजी की शुरुआत की. इससे पहले यह कमाल जीतन पटेल (Jitan Patel) ने किया था. अश्विन ने ओवल में सरे (Surrey) की ओर से खेलते हुए 24 ओवर गेंदबाजी की और उन्हें एक सफलता मिली. उनकी सटीक लाइन और लेंथ बल्लेबाजों को खासा परेशान किया. अश्विन ने इंग्लैंड और भारत के बीच अगले महीने होने वाले टेस्ट सीरीज से पहले काउंटी में खेलने का फैसला किया.

समरसेट के कप्तान जेम्स हिल्ड्रेथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. तब सरे की ओर से अश्विन ने गेंदबाजी की शुरुआत की और अपना पहला ओवर सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और स्टीवन डेविस के लिए फेंका. अपने पहले ओवर में अश्विन ने केवल दो रन दिये. काईल जैमीसन के चोटिल होने के बाद अश्विन को सरे की ओर से खेलने का मौका मिला.

सरे ने अपने गेंदबाजों की सधी हुई गेंदबाजी के दम पर पहले दिन समरसेट को 6 विकेट के नुकसान पर 280 रन पर रोक दिया. अश्विन ने समरसेट को तीसरा झटका दिया जब टीम का स्कोर 113 रन था. अश्विन को 24 ओवर में केवल एक ही विकेट मिला. उन्होंने 40वें ओवर में नंबर तीन के बल्लेबाज टॉम लैमोनबी का विकेट लिया. अपने 24 ओवर की गेंदबाजी में अश्विन ने इस दौरान ज्यादा प्रभावित नहीं किया लेकिन सटीक लाइन-लेंथ पर बल्लेबाजों को रन बनाने में परेशानी हुई.

24 ओवर की गेंदबाजी में अश्विन ने पांच मेडन ओवर डाले. इस दौरान उन्होंने 58 रन खर्च किये. सरे के कप्तान और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स ने दोनों छोर से उनसे गेंदबाजी करवायी. इंग्लैंड दौरे पर गये भारतीय खिलाड़ियों के पास अभ्यास मैच की कमी को देखते हुए अश्विन और बीसीसीआई ने इस मैच में खेलना का फैसला किया. अश्विन की कोशिश अधिक से अधिक गेंदबाजी अभ्यास करने की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें