1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. zaheer khan advised this playing xi against west indies said big thing about ravindra jadeja aml

जहीर खान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस प्लेइंग इलेवन की दी सलाह, रवीद्र जडेजा को लेकर कह दी बड़ी बात

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में करारी हार का सामने करने के बाद भारत अब घर में वेस्टइंडीज से भिड़ने की तैयारी कर रहा है. घरेलू सीरीज के लिए टीम की घोषणा अभी नहीं हुई है. हां, यह पक्का हो गया है कि सफेद गेंद के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की चोट के बाद वापसी होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Zaheer Khan
Zaheer Khan
Twitter

रविवार को समाप्त हुई वनडे सीरीज में टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका से 0-3 से करारी हार का सामना करना पड़ा. केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम ने सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया. मध्य क्रम में गेंदबाजी की बात हो या फिर बल्लेबाजी की, भारत फ्लॉप साबित हुआ. केप टाउन में आखिरी मैच में जीत के साथ दौरे को समाप्त करने का एक अच्छा अवसर था, लेकिन टीम इंडिया 4 रन से हार गयी.

आखिरी वनडे में दीपक चाहर का था शानदार प्रदर्शन

दीपक चाहर ने अंतिम एकदिवसीय मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया. उन्होंने दो विकेट लिए और भारत को खेल में वापस लाने के लिए केवल 34 गेंदों में 54 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. चाहर का प्रदर्शन तब आया जब शार्दुल ठाकुर ने भी श्रृंखला के पहले दो मैचों के दौरान पार्ल में नाबाद 50 और नाबाद 40 रन बनाकर अपने बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया.

शादुल-चाहर को एक साथ खेलाना चाहते हैं जहीर 

पूर्व भारतीय गेंदबाज जहीर खान ने दोनों के हरफनमौला योगदान के बारे में बात करते हुए प्रस्ताव दिया कि भारतीय टीम प्रबंधन को चाहर और शार्दुल दोनों को एक ही एकादश में खेलने का तरीका खोजना चाहिए. उन्होंने कहा कि जब भी दीपक चाहर को मौका मिला, उन्होंने प्रदर्शन किया. उन्होंने शानदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. उनकी पारी के दौरान एक समय ऐसा भी था जब हमें 11 गेंद पर 10 रन चाहिए थे.

जहीर खान ने सुझाए दो बड़े नाम

जहीर खान ने क्रिकबज से कहा कि दीपक इस प्रदर्शन के लिए प्रशंसा के पात्र हैं. वह स्थिति के अनुसार खेले. यह बड़ा सकारात्मक है. ऐसा नहीं है कि उन्होंने ऐसा सिर्फ एक बार किया हो. उन्होंने इसे कई बार किया है. शार्दुल की बात करें तो वह भी तारीफ के पात्र हैं. शार्दुल ने भी अच्छी बल्लेबाजी की है. जहीर ने आगे कहा कि भारत को दोनों खिलाड़ियों को एकादश में जगह देनी चाहिए, भले ही रविंद्र जडेजा एकादश में वापसी करें.

रवींद्र जडेजा कर सकते हैं छठे नंबर पर बल्लेबाजी

उन्होंने कहा कि दोनों के साथ खेलने का विकल्प भी हो सकता है. अगर ऐसा होता है तो यह एक अतिरिक्त फायदा होगा क्योंकि अभी हम छठे गेंदबाजी विकल्प पर विचार कर रहे हैं. रवींद्र जडेजा अगर छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. तो इसे देखते हुए अगर हम दोनों एक साथ रखते हैं तो इससे भारत को फायदा होगा और हम इस बारे में सोचकर आगे बढ़ सकते हैं. भविष्य में जब हम कई बड़ी सीरीज खेलेंगे, तो मुझे लगता है कि आप प्लेइंग इलेवन में दोनों को एक साथ रख सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें