1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. your excellence will inspire many virat kohli wishes national sports award winners aml

आपकी उत्कृष्टता कई लोगों को प्रेरित करेगी, राष्ट्रीय खेल पुरस्कार विजेताओं को विराट कोहली ने दी शुभकामनाएं

कोहली को 2018 में खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. उन्होंने कहा कि पुरस्कार विजेताओं की उत्कृष्टता कई लोगों को अपने खेल जुनून को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राष्ट्रपति से रत्न पुरस्कार ग्रहण करते नीरज चोपड़ा.
राष्ट्रपति से रत्न पुरस्कार ग्रहण करते नीरज चोपड़ा.
PTI

नयी दिल्ली : भारत के एकदिवसीय और टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने रविवार को उन सभी एथलीटों और कोचों को बधाई दी जिन्हें राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया गया. भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने खिलाड़ियों को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार 2021 प्रदान किये. राष्ट्रपति ने इसके साथ ही द्रोणाचार्य पुरस्कार 2021, अर्जुन पुरस्कार 2021, ध्यानचंद पुरस्कार 2021, राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार 2021, मौलाना अबुल कलाम आजाद ट्रॉफी 2021 और तेनजिंग नोर्गे राष्ट्रीय साहसिक पुरस्कार 2020 भी प्रदान किये.

कोहली को 2018 में खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. उन्होंने कहा कि पुरस्कार विजेताओं की उत्कृष्टता कई लोगों को अपने खेल जुनून को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगी. कोहली ने ट्वीट किया कि खेल रत्न, अर्जुन, द्रोणाचार्य और साहसिक पुरस्कार विजेताओं के लिए गर्व और बधाई का एक महान क्षण. आपकी उत्कृष्टता कई लोगों को अपने खेल जुनून को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगी.

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा, पहलवान रवि कुमार, पैरा शूटर अवनी लेखारा, भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री और भारत की महिला क्रिकेट की दिग्गज मिताली राज उन 12 एथलीटों में शामिल हैं, जिन्हें मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार मिला है. भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, टोक्यो 2020 पैरालिंपिक रजत पदक विजेता भावना पटेल, और पैरा शटलर और नोएडा के डीएम सुहास यतिराज उन 35 एथलीटों में शामिल थे, जिन्हें प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार मिला.

द्रोणाचार्य पुरस्कार पाने वाले 10 कोचों में भारतीय एथलेटिक्स कोच टीपी औसेफ और पूर्व भारतीय महिला हॉकी कप्तान प्रीतम सिवाच शामिल हैं. विशेष रूप से आयोजित पुरस्कार समारोह राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया जा रहा है. राष्ट्रीय खेल पुरस्कार हर साल खेलों में उत्कृष्टता को पहचानने और पुरस्कृत करने के लिए दिए जाते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें