33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WPL 2024: बेंगलुरु के सामने यूपी ढेर, शोभना आशा ने खोला पंजा

WPL 2024 का दूसरा मुकाबला RCB और UP के बीच आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. मुकाबले में यूपी वारियर्स को दो रनों से हार का सामना करना पड़ा.

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) का दूसरा संस्करण शुक्रवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मशहूर हस्तियों के प्रदर्शन के साथ शुरू हुआ. पहला मैच पिछले संस्करण के फाइनलिस्ट मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स  के बीच खेल गया. मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को एक बार फिर से मात देकर अपनी जीत की लय बरकरार रखी. वहीं दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच आज यानी शनिवार (24 फरवरी) को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. यूपी वारियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम के तरफ से सब्बिनेनी मेघना और ऋचा ने अर्धशतकीय पारी खेली. मेघना ने 44 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 53 रन बनाए. वहीं ऋचा ने 37 गेंदों में 12 चौकों की मदद  से 62 रन जड़े. मेघना और ऋचा की शानदार अर्धशतक के दम पर बैंगलोर 157 रनों का आंकड़ा पार कर सकी. बैंगलोर ने यूपी वॉरियर्स को 120 गेंदों में 158 रनों का लक्ष्य दिया था. जिस लक्ष्य का पीछा यूपी की टीम ना कर सकी. बैंगलोर ने इस मुकाबले को दो रन से जीत लिया। बैंगलोर की ओर से गेंदबाजी के दौरान शोभना आशा ने पंजा खोला और टीम को जीत दिलाई.

मेघना और ऋचा ने जड़ा शानदार अर्धशतक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से सब्बिनेनी मेघना और ऋचा ने अर्धशतकीय पारी खेली. मेघना ने 44 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 53 रन बनाए. वहीं ऋचा ने 37 गेंदों में 12 चौकों की मदद  से 62 रन जड़े. मेघना और ऋचा की शानदार अर्धशतक के दम पर बैंगलोर 157 रनों का आंकड़ा पार कर सकी.

शोभना आशा ने की कमाल की गेंदबाजी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से जहां बल्लेबाजी में मेघना और ऋचा ने कमाल का प्रदर्शन किया. वहीं गेंदबाजी में शोभना आशा ने चार ओवर में 22 रन देकर पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. शोभना आशा की गेंदबाजी के दम पर  बैंगलोर ने यूपी को महिला प्रीमियर लीग के दूसरे संस्करण के दूसरे मुकाबले में मात दे दी.

स्मृति मंधाना ने टॉस हारकर ये कहा

हमें यह पहले से ही पता था. बहुत शोर और समर्थन होने वाला है. आरसीबी का प्रशंसक आधार ऐसा ही है. मुझे लगता है कि यह पिछली रात जैसा ही विकेट है. अगर हम अपनी ताकत से खेले तो 175 रन अच्छा स्कोर होगा.

एलिसा हीली ने टॉस जीतकर ये कहा

हमारे पास पहले एक कटोरा होगा. ऐसे मैदान पर खेलना अद्भुत है. हमें गेंद से काम करना होगा. पूनम एक बड़ी भूमिका निभाने जा रही हैं, चमारी अथापथु – हमारी विदेशी भर्ती भी हमारे लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. यहां खेलने के लिए उत्साहित हूं.’

RCB vs UP: पिच रिपोर्ट

wpl 2024 का पहला मुकाबला बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने जा रहा है. यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है. इस मैदान पर काफी लंबे-लंबे चौके और छक्के देखने को मिलते हैं. यहां की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद ट्रैक साबित हुआ है और आज भी दोनों टीमों की बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने का प्रयास करेंगी. वहीं गेंदबाजी में, शुरुआत में तेज गेंदबाजों और मध्य के ओवरों में स्पिनरों को मदद मिल सकती है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग 11

स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, सब्बिनेनी मेघना, एलिसे पेरी, ऋचा घोष (डब्ल्यू), सोफी मोलिनेक्स, जॉर्जिया वेयरहम, श्रेयंका पाटिल, सिमरन बहादुर, शोभना आशा, रेणुका ठाकुर सिंह.

यूपी वारियर्स की प्लेइंग 11

एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), सोफी एक्लेस्टोन, ताहलिया मैकग्राथ, दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, किरण नवगिरे, वृंदा दिनेश, पूनम खेमनार, श्वेता सहरावत, ग्रेस हैरिस, साइमा ठाकोर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें