17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटWPL 2024 Auction: जानें सभी 5 फ्रेंचाइजी के पर्स में है कितना पैसा, 30 स्लॉट के लिए 165 खिलाड़ी

WPL 2024 Auction: जानें सभी 5 फ्रेंचाइजी के पर्स में है कितना पैसा, 30 स्लॉट के लिए 165 खिलाड़ी

महिला प्रीमियर लीग 2024 के लिए 9 दिसंबर को नीलामी होगी. 30 स्लॉट के लिए 165 खिलाड़ियों की किस्मत दांव पर है. कई फ्रेंचाइजी के पर्स में मोटी रकम है. यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन मार्की खिलाड़ी अनसोल्ड रहता है.

महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2024 की नीलामी की घड़ी नजदीक आती जा रही है. नीलामी शनिवार 9 दिसंबर को मुंबई में होगी. इस नीलामी में 165 खिलाड़ी शामिल होंगे. इस पूल में 104 खिलाड़ी भारतीय हैं, जबकि 61 अन्य देशों से हैं. पांच डब्ल्यूपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात जायंट्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वारियर्स के लिए चुनौती उनकी टीमों में कुल 30 स्लॉट भरने में है. प्रत्येक टीम अपनी टीम में अधिकतम 18 खिलाड़ी रख सकती है. इसका मतलब है कि इस नीलामी में फ्रेंचाइजी अपना सर्वश्रेष्ठ टीम चुनने का प्रयास करेंगी. यहां सभी टीमों के बचे हुए पर्स और मौजूदा स्लॉट के बारे में बता रहे हैं.

मुंबई इंडियंस

भारत की राष्ट्रीय कप्तान हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस ने डब्ल्यूपीएल के उद्घाटन संस्करण में जबरदस्त प्रदर्शन किया और पहला खिताब अपने नाम किया. बल्लेबाज नेट साइवर-ब्रंट और गेंदबाज हेले मैथ्यूज, इस्सी वोंग पहले सीजन में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से थे. अमेलिया केर, पूजा वस्त्राकर और यास्तिका भाटिया टीम के अन्य बड़े नाम हैं. चैंपियंस ने नीलामी से पहले युवा धारा गुज्जर और सोनम यादव को रिलीज कर दिया. इसके पर्स में 2.1 करोड़ रुपये बचे हुए हैं जो कुछ घरेलू ऑलराउंडरों की तलाश में खर्च किए जा सकते हैं. इस टीम के पास 5 खिलाड़ियों का स्लॉट बचा है.

पर्स : 2.1 करोड़

स्लॉट : 5

Also Read: Sports News Live: ढाका में आपा खोने पर कोई पछतावा नहीं : हरमनप्रीत कौर

गुजरात जायंट्स

जायंट्स ने अपनी WPL 2023 टीम से 10 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है और वे पूर्ण बदलाव की तलाश में होंगे. टीम आठ मैचों में सिर्फ दो जीत के बाद डब्ल्यूपीएल 2023 अंक तालिका में सबसे नीचे रही. लेकिन 2024 सीजन के लिए बदलाव की पटकथा लिखने के लिए पर्स में पर्याप्त नकदी है. गुजरात जायंट्स के पास 5.95 करोड़ रुपये उपलब्ध हैं. उपलब्ध 10 स्लॉट में से, गुजरात जायंट्स के पास विदेशी खिलाड़ियों के लिए भी तीन स्लॉट खुले हैं. इसका मतलब है कि वे वेस्टइंडीज के डिआंड्रा डॉटिन, इंग्लिश विकेटकीपर एमी जोन्स या अनुभवी दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल जैसे कुछ स्टार खिलाड़ियों में निवेश कर सकते हैं.

पर्स : 5.95 करोड़

स्लॉट : 10

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

भारत की दिग्गज बल्लेबाज स्मृति मंधाना के नेतृत्व में आरसीबी ने डब्ल्यूपीएल 2023 सीजन में फ्रंट-रनर के रूप में प्रवेश किया. लेकिन फाइनल में जगह नहीं बना सकी. टीम के पास 3.35 करोड़ रुपये का उपलब्ध पर्स है. और भरने के लिए सात स्लॉट हैं. वे अधिकतम तीन विदेशी खिलाड़ी खरीदे जा सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया की एलिसे पेरी, इंग्लैंड की हीथर नाइट और न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन उच्च प्रभाव वाली खिलाड़ी हैं जिन्हें आरसीबी ने बरकरार रखा है. लेकिन मंधाना की टीम अपने लाइन-अप में एक अतिरिक्त गुणवत्ता वाले गेंदबाजी विकल्प की तलाश कर रही होगी. टीम को एक अनुभवी भारतीय की भी जरूरत होगी जिसमें ऋचा घोष जैसी खिलाड़ी भी शामिल हैं.

पर्स : 3.35 करोड़

स्लॉट : 7

Also Read: महिला प्रीमियर लीग की नीलामी नौ दिसंबर को मुंबई में, इन खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

दिल्ली कैपिटल्स

जेमिमा रोड्रिग्स, मेग लैनिंग, शैफाली वर्मा, शिखा पांडे और तानिया भाटिया के साथ, दिल्ली कैपिटलस प्रबंधन ने पहले सीजन में ही टीम के मूल को स्थापित करने का नैदानिक ​​​​कार्य किया. हालांकि वे फाइनल में मुंबई इंडियंस से हार गए. डीसी उद्घाटन संस्करण में तालिका में शीर्ष पर रहा और 2024 की नीलामी से पहले केवल तीन खिलाड़ियों को रिलीज किया. डीसी ने अमेरिकी क्रिकेटर तारा नॉरिस को जाने दिया और उनके प्रतिस्थापन के रूप में एक बाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज को लेना चाहेगा. पर्स में 2.25 करोड़ रुपये हैं.

पर्स : 2.25 करोड़

स्लॉट : 3

यूपी वारियर्स

टीम एलिसा हीली, सोफी एक्लेस्टोन, ताहलिया मैकग्राथ और दीप्ति शर्मा जैसे दिग्गजों पर निर्भर दिख रही है. टीम का थिंक-टैंक शायद एक गुणवत्ता वाले सीम गेंदबाज को लाना चाहेगा, खासकर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल को जाने देने के बाद. यूपी वारियर्स की टीम में फिलहाल 13 खिलाड़ी हैं और बाकी पांच पदों को भरने के लिए उनके पास 4 करोड़ रुपये हैं. टीम को अपने लाइन-अप में गुणवत्तापूर्ण भारतीय खिलाड़ियों को शामिल करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए क्योंकि उन्होंने देविका वैद्य को जाने दिया.

पर्स : 4 करोड़

स्लॉट : 5

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें