1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. west indies vs australia 3rd t20i best understanding between dwayne bravo and fabian allen best catch by aaron finch avd

WI vs AUS : ब्रावो और एलेन के बीच बेहतरीन अंडरस्टैंडिंग, फिंच का लपका असंभव कैच, देखें वीडियो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WI vs AUS
WI vs AUS
twitter

WI vs AUS : क्रिस गेल (Chris Gayle) की तूफानी पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया(West Indies vs Australia 3rd T20I) को तीसरे टी20 मैच में 6 विकेट से रौंदकर 3-0 से सीरीज पर अजेय बढ़त बना ली है. इस दौरान गेल ने टी20 क्रिकेट में बड़ा कारनामा किया और टी20 क्रिकेट में 14 हजार रन पूरे कर लिये.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम ने खेल के सभी विभागों में शानदार प्रदर्शन दिखाया. मैच के दौरान ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) और फैबियन एलेन (Fabian Allen) के बीच बेहतरीन तालमेल देखने को मिला. दोनों ने मैदान पर एक बेहतरीन कैच लपका और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच को पवेलियन भेजा.

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आरोन फिंच ने वेस्टइंडीज के गेंदबाज हेडन वॉल्श को लॉन्ग ऑन की दिशा में शानदार शॉट खेला. गेंद में अच्छी उछाल थी जिससे गेंद हवा में उछल गयी. ब्रावो लॉन्ग ऑन की दिशा से कैच लपकने के लिए दौड़ लगाना शुरू किया. जबकि मिड विकेट से एलेन ने भी कैच के लिए दौड़ लगाना शुरू किया. ब्रावो ने कैच लगभग लपक ही लिया था, लेकिन उसी बीच एलेन और ब्रावो के बीच टक्कर हो गयी. ब्रावो के हाथ से कैच छूट गयी. दोनों खिलाड़ी मैदान पर गिर गये, लेकिन एलेन ने फुर्ती से गेंद की लपके और डाइव लगाकर कैच लपक लिया.

इस तरह ब्रावो और एलेन की बेहतरीन तालमेल से फिंच 31 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 30 रन बनाकर आउट हो गये. अब ब्रावो और एलेन का कैच वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

गौरतलब है कि तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 141 रन बनाया. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 14.5 ओवर में केवल 4 विकेट खोकर 142 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. वेस्टइंडीज की जीत में सबसे अधिक गेल ने 67 रन बनाये. उन्होंने केवल 38 गेंदों का सामना किया और 4 चौके व 7 छक्के जमाये. वेस्टइंडीज की ओर से निकोलस पुरन ने भी बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने 27 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 32 रन बनाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें