1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli will have to resign from captaincy if india does not win t20 or odi world cup former england cricketer spinner monty panesar avd

'टी20 या वनडे वर्ल्ड कप नहीं जीते तो विराट कोहली को देना होगा कप्तानी से इस्तीफा'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
'टी20 या वनडे वर्ल्ड कप नहीं जीते तो विराट कोहली को देना होगा कप्तानी से इस्तीफा'
'टी20 या वनडे वर्ल्ड कप नहीं जीते तो विराट कोहली को देना होगा कप्तानी से इस्तीफा'
twitter

ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती में रौंदकर टीम इंडिया स्वदेश लौट आयी है. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में जिस तरह से टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया. रहाणे की कप्तानी में भारत ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया के 32 साल से चली आ रही बादशाहत को खत्म कर चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर 2-1 से कब्जा किया.

टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद रहाणे की कप्तानी की हर ओर चर्चा हो रही है. सोशल मीडिया में लोग टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली को ट्रोल कर रहे हैं और रहाणे को कप्तान बनाने की मांग कर रहे हैं. दरअसल चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में विराट ने टीम इंडिया की कप्तानी की थी, जिसमें टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था.

अब इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और स्पिनर मोंटी पनेसर ने भी विराट कोहली पर बड़ा हमला कर दिया है. पनेसर ने कहा, अगर विराट कोहली अपनी अगुआई में टीम इंडिया को अगर टी20 वर्ल्ड कप या वनडे वर्ल्ड कप में जीत नहीं दिला पाते हैं, तो उन्हें कप्तानी से इस्तीफा दे देना चाहिए.

एक साक्षात्कार में पनेसर ने कहा, अगर भारत अपनी मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप या वनडे वर्ल्ड कप नहीं जीत पाता है, तो मुझे लगता है कि विराट कोहली को कप्तानी छोड़नी होगी. पनेसर ने आगे कहा, कोहली अच्छी कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अपने घर में होने वाले दो वर्ल्ड कप में से कम से कम एक खिताब तो जीतने होंगे.

अपनी कप्तानी में कोहली अब तक आईसीसी का एक भी बड़ा खिताब नहीं जीते

मालूम हो विराट कोहली अब तक अपनी कप्तानी में आईसीसी का एक भी बड़ा खिताब नहीं जीता है. कोहली की कप्तानी में भारत 2017 में चैंपियंस ट्रॉ‍फी जीतने से चूके गया था. इसके अलावा 2019 में वनडे वर्ल्ड कप में भारत शर्मनाक रूप से हारकर बाहर हो गयी. टीम इंडिया आखिरी बार महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा किया था.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें