1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli was convinced of umran malik said keep an eye on progress of this young player aml

उमरान मलिक के कायल हुए विराट कोहली, कहा- इस युवा खिलाड़ी पर रखनी होगी नजर

कोहली ने कहा कि तेज गेंदबाजों का मजबूत पूल होना भारतीय क्रिकेट के लिए हमेशा एक अच्छा संकेत है. इस तरह की प्रतिभा नजर आने पर आपकी नजरें उन पर रहती है और आप सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे अपनी क्षमता में इजाफा कर सकें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उमरान मलिक को ऑटोग्राफ देत विराट कोहली.
उमरान मलिक को ऑटोग्राफ देत विराट कोहली.
Twitter

अबुधाबी : जम्मू कश्मीर के युवा क्रिकेटर उमरान मलिक ने एक बार फिर कमाल कर दिया. विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बुधवार को हुए मैच में उमरान ने आईपीएल का सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाया. उमरान ने 152.95 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंककर सभी को चौंका दिया. खुद विराट कोहली भी उमरान की प्रतिभा के कायल हो गये.

तेज गेंदबाज उमरान मलिक से प्रभावित भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि जम्मू कश्मीर के इस युवा प्रतिभा को तराशने के लिए उसकी प्रगति पर नजर रखना जरूरी है. कोहली ने मैच के बाद कहा कि हर साल इस टूर्नामेंट से नयी प्रतिभाएं निकलती हैं. 150 की रफ्तार से गेंदबाजी करते देखकर अच्छा लगा. यहां से खिलाड़ी की प्रगति पर नजर रखना जरूरी है.

उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाजों का मजबूत पूल होना भारतीय क्रिकेट के लिए हमेशा एक अच्छा संकेत है. इस तरह की प्रतिभा नजर आने पर आपकी नजरें उन पर रहती है और आप सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे अपनी क्षमता में इजाफा कर सकें. उमरान ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने पहले मैच में 151.03 की रफ्तार से गेंद डाली थी जो आईपीएल के इस सत्र में किसी भारतीय की सबसे तेज गेंद थी.

उसके बाद आरसीबी के खिलाफ 152.95 की गति से गेंद डालकर उन्होंने आईपीएल की सबसे तेज गेंद डालने का लॉकी फर्ग्युसन (152.75) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने भी उमरान की तारीफ करते हुए कहा कि उमरान खास है. हमने कुछ सत्रों में उसे नेट्स पर देखा है.

उन्होंने कहा कि उसे मैच में इस तरह का प्रदर्शन करते देखकर हैरानी नहीं हुई. वह टीम के लिए काफी उपयोगी है. बता दें कि हैदराबाद के गेंदबाज टी नटराजन के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद नेट गेंदबाज मलिक को टीम में शामिल किया गया था.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें