29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विराट कोहली ने नांद्रे बर्गर की शैली की गेंदबाजी पर किया अभ्यास, पहले मैच में चटकाए थे 7 विकेट, देखें PICS

विराट कोहली और टीम इंडिया के अधिकतर खिलाड़ियों ने तीन जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले नेट पर जमकर पसीना बहाया. विराट ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज नांद्रे बर्गर की शैली की गेंदबाजी पर काफी अभ्यास किया. उन्होंने घंटों बल्लेबाजी की.

Undefined
विराट कोहली ने नांद्रे बर्गर की शैली की गेंदबाजी पर किया अभ्यास, पहले मैच में चटकाए थे 7 विकेट, देखें pics 10

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर की शैली की गेंदबाजी का सामना करते हुए काफी आश्वस्त दिखे जबकि सोमवार को यहां नेट्स पर शॉर्ट गेंद के खिलाफ श्रेयस अय्यर एक बार फिर मुश्किल में नजर आए.

Undefined
विराट कोहली ने नांद्रे बर्गर की शैली की गेंदबाजी पर किया अभ्यास, पहले मैच में चटकाए थे 7 विकेट, देखें pics 11

नए साल के दिन विराट कोहली ने नेट सत्र के दौरान जमकर पसीना बहाया और लगभग एक घंटे तक अभ्यास किया. नेट पर गेंदबाजों का सामना करने के बाद कोहली ने लगभग 20 से 25 मिनट तक थ्रोडाउन का सामना किया.

Undefined
विराट कोहली ने नांद्रे बर्गर की शैली की गेंदबाजी पर किया अभ्यास, पहले मैच में चटकाए थे 7 विकेट, देखें pics 12

कोहली को नेट्स पर विशेष तरह का अभ्यास करने के उद्देश्य के साथ उतरने के लिए जाना जाता है और सोमवार को वह बाएं हाथ की तेज गेंदबाजी के खिलाफ बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे.

Undefined
विराट कोहली ने नांद्रे बर्गर की शैली की गेंदबाजी पर किया अभ्यास, पहले मैच में चटकाए थे 7 विकेट, देखें pics 13

भारतीय टीम में बाएं हाथ का कोई तेज गेंदबाज नहीं है इसलिए एक नेट गेंदबाज को बुलाया गया और कोहली ने उसकी 25 से 30 गेंदों का सामना किया जबकि बीच में उन्होंने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और आवेश खान के खिलाफ भी अभ्यास किया.

Undefined
विराट कोहली ने नांद्रे बर्गर की शैली की गेंदबाजी पर किया अभ्यास, पहले मैच में चटकाए थे 7 विकेट, देखें pics 14

कोहली क्रीज पर लगातार पैर बाहर निकालकर खेल रहे थे और बीच-बीच में उन्हें आगे बढ़कर मिड विकेट पर शॉट भी लगाए. हालांकि यहां एकमात्र समस्या यह थी कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने जो तेज गेंदबाज मुहैया कराया था उसकी गति बर्गर की तुलना में कम से कम 15 किमी प्रति घंटा कम थी. बर्गर ने सेंचुरियन में शुरुआती टेस्ट में सात विकेट लिए थे.

Undefined
विराट कोहली ने नांद्रे बर्गर की शैली की गेंदबाजी पर किया अभ्यास, पहले मैच में चटकाए थे 7 विकेट, देखें pics 15

नेट गेंदबाज की गति में कमी के कारण कोहली को इनस्विंग को समझने और फिर आगे बढ़कर मिड विकेट पर शॉट खेलने में समस्या नहीं हुई. मैच के दौरान हालांकि कोहली को फ्रंट फुट पर आने के लिए इतना समय नहीं मिलेगा. अश्विन की गेंद पर लगाया कोहली का छक्का शानदार था और उन्हें बुमराह का सामना करने में भी कोई परेशानी नहीं हुई.

Undefined
विराट कोहली ने नांद्रे बर्गर की शैली की गेंदबाजी पर किया अभ्यास, पहले मैच में चटकाए थे 7 विकेट, देखें pics 16

शॉर्ट गेंद के खिलाफ अय्यर की कमजोरी जगजाहिर है. सेंचुरियन टेस्ट में उछाल लेती गेंदों के खिलाफ एक बार फिर उनकी कमियां उजागर हुईं. कमर से थोड़ी ऊपर आती गेंदों का सामना करते समय अय्यर मुश्किल में नजर आते हैं. ट्रेनिंग सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते समय वह असहज दिख रहे थे.

Undefined
विराट कोहली ने नांद्रे बर्गर की शैली की गेंदबाजी पर किया अभ्यास, पहले मैच में चटकाए थे 7 विकेट, देखें pics 17

श्रीलंका के बाएं हाथ के थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान सेनाविरत्ने ने 18 गज की दूरी से गेंद फेंकी तो अय्यर ने पुल करने की कोशिश में देर से प्रतिक्रिया की और गेंद उनके पेट में लगी. उन्होंने थोड़ी देर के लिए बल्लेबाजी करना बंद कर दिया और वह दर्द में दिखे.

Undefined
विराट कोहली ने नांद्रे बर्गर की शैली की गेंदबाजी पर किया अभ्यास, पहले मैच में चटकाए थे 7 विकेट, देखें pics 18

सेंचुरियन में शनिवार को थ्रोडाउन सत्र के दौरान बाएं कंधे में चोट लगने के बाद शार्दुल ठाकुर ने एक बार फिर अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया लेकिन सिर्फ बल्लेबाज के रूप में. शार्दुल को गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा गया लेकिन उन्होंने गेंदबाजों और थ्रोडाउन का सामना किया. वह सहज नजर आए और शॉर्ट गेंदों का आसानी से सामना किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें