1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli gave a big update on his and mohammad siraj fitness said a big thing on his return aml

विराट कोहली ने अपने और मोहम्मद सिराज के फिटनेस पर दिया बड़ा अपडेट, तीसरे टेस्ट में वापसी पर कही बड़ी बात

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच से पहले रविवार को विराट कोहली को नेट पर अभ्यास करते देखा गया था. वहीं, आज उन्होंने अपनी और मोहम्मद सिराज की फिटनेस पर अपडेट दिया है. उन्होंने कहा कि सिराज अभी भी चोट से उबरे नहीं हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले अभ्यास करते विराट कोहली.
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले अभ्यास करते विराट कोहली.
Twitter

केपटाउन : भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने केपटाउन के न्यूलैंड्स में होने वाले अंतिम टेस्ट मैच से पहले अपने और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के फिटनेस पर अपडेट दिया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने अपनी फिटनेस की जानकारी दी और कहा कि वह पूरी तरह फिट हैं. पीठ में ऐंठन के बाद कोहली ने वांडरर्स में दूसरा टेस्ट नहीं खेला था. वहीं, उन्होंने कहा कि सिराज जोहान्सबर्ग में हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद खेल में शामिल नहीं होंगे.

जोहान्सबर्ग में दूसरे टेस्ट में भारत को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. विराट कोहली ने कहा कि मोहम्मद सिराज स्पष्ट रूप से पिछले गेम में हैमस्ट्रिंग की समस्या से उबर रहे हैं और वर्तमान में, मुझे नहीं लगता कि वह तीसरे टेस्ट में मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं. विराट कोहली ने कहा कि हम एक तेजबाज के साथ जोखिम नहीं उठा सकते हैं.

कप्तान कोहली ने कहा कि आप स्पष्ट रूप से उस व्यक्ति को जोखिम में नहीं डाल सकते जो एक तेज गेंदबाज के रूप में 110 प्रतिशत पर नहीं है. हम जानते हैं कि यह कितना महत्वपूर्ण है क्योंकि उसकी छोटी सी चोट बड़ी चोट का कारण बन सकती है. पुजारा और रहाणे के बारे में पूछे जाने के बाद कोहली ने कहा कि संक्रमण काल सबके लिए होता है लेकिन वे स्वाभाविक रूप से होते हैं.

उन्होंने कहा कि दोनों को खुद को साबित करने के लिए छोड़ देना चाहिए. जब कोहली को दूसरे टेस्ट के लिए बाहर बैठना पड़ा था तो केएल राहुल को टीम का नेतृत्व करने का मौका दिया गया. कोहली ने कहा कि केएल ने दूसरी पारी में विकेट लेने की कोशिश की लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला. मुझे नहीं लगता कि वह वहां कुछ अलग कर सकते थे. हां, मैं शायद कुछ चीजें अलग तरीके से करता लेकिन उद्देश्य एक ही होता.

राहुल की कप्तानी पर कोहली ने कहा, हर व्यक्ति के कप्तानी करने का एक अलग अंदाज होता है. ऋषभ पंत के खराब शॉट खेलकर आउट होने पर वे आलोचनाओं के शिकार हुए. सुनील गावस्कर, मोर्ने मोर्कल जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने पंत के दृष्टिकोण की निंदा की है और पंत के निडर या लापरवाह होने के बीच बहस जारी है. इस पर विराट ने कहा कि मुझे लगता है कि ऋषभ अपनी गलतियों से सीखेंगे और एक बेहतर क्रिकेटर बनकर सामने आएंगे. हमने उसके साथ बातचीत की और मुझे यकीन है कि वह अपनी गलतियों से सीखेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें