1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli future as india odi captain will be decided in next few days rohit shrama rkt

विराट कोहली की वनडे कप्तानी पर होगा अगले कुछ दिनों में फैसला, BCCI के इस अहम बैठक पर सबकी नजरें

BCCI का एक धड़ा मानता है कि टी20 और वनडे दोनों की कप्तानी एक ही खिलाड़ी को सौंपा जाए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली की वनडे कप्तानी पर भी मंडराया खतरा
विराट कोहली की वनडे कप्तानी पर भी मंडराया खतरा
pti photo

भारत के टेस्ट और वनडे कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले दिनों टी20 वर्ल्ड कप के बाद ही इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी. शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट (Ind vs Nz) में बतौर कप्तान फिर से वापसी करने जा रहे हैं, लेकिन विराट के वनडे क्रिकेट में कप्तानी पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. वहीं बता दें कि भारत के वनडे कप्तान के रूप में विराट कोहली के भविष्य का फैसला इसी सप्ताह किया जा सकता है.

आपको बता दें कि इस सप्ताह चेतन शर्मा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति दक्षिण अफ्रीका (India Tour Of South Africa) के आगामी दौरे के लिए टीम का चयन करेगी. बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने कहा है कि भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा तय समय पर है, हालांकि वहां कोरोना के नये वैरियंट के आने से उपजी स्थिति पर कड़ी नजर रख रहे हैं.बीसीसीआई में एक गुट विराट कोहली को वनडे कप्तान बनाये रखने का पक्षधर है तो दूसरा गुट टी20 और वनडे दोनों की कप्तानी एक ही खिलाड़ी को सौंपने के पक्ष में है.

BCCI का एक धड़ा मानता है कि टी20 और वनडे दोनों की कप्तानी एक ही खिलाड़ी को सौंपा जाए. टी20 की तरह वनडे की भी कप्तानी धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा के सौंपने के पक्ष में BCCI के कई अधिकारी हैं. उनका मानना है कि रोहित शर्मा को इस समय कप्तानी सौंप देना चाहिए ताकि 2023 वनडे विश्व कप के लिये अच्छी तैयारी करने का मौका मिल सके. माना जा रहा है कि इस मामले में आखिरी निर्णय बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह लेंगे.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि अगले कुछ दिनों में भारतीय टीम की घोषणा कर दी जाएगी. हम अपनी तरफ से सब कुछ तैयार रखेंगे और फिर सरकार की मंजूरी की प्रतीक्षा करेंगे. अगर सरकार हमें यात्रा को रद्द करने के लिए कहती है, तो हम करेंगे. बता दें कि वर्ष 2022 में अधिकतर टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे. इसमें ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप भी शामिल है. वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार अगले सात महीने में भारत को केवल नौ वनडे खेलने हैं, जिनमें से छह विदेश (तीन दक्षिण अफ्रीका और तीन इंग्लैंड) में खेले जाएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें